India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Alt News के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर अरेस्ट, 1 दिन की पुलिस रिमांड पर, विवादित ट्वीट करने के आरोप

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जून। ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने कल उनकी गिरफ्तारी धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में की। अब जुबैर को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उन्हें द्वारका में IFSO स्पेशल सेल, दिल्ली पुलिस लाया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि, अदालत ने कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए मोहम्मद जुबैर के वकील को उनसे दिन में एक बार आधे घंटे के लिए पुलिस हिरासत में मिलने की अनुमति दी है।

 Mohammed Zubair

फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट AltNews के सह संस्थापकों पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को धार्मिक भावनाएं आहत करने और सौहार्द बिगाड़ने में बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी को लेकर ऑल्टन्यूज के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने कहा कि मोहम्मद जुबैर को एक अलग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन इस मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। प्रतीक ने आरोप लगाया कि उन्हें गिरफ्तारी के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया था। उनका कहना है कि बार-बार अनुरोध के बावजूद उन्हें एफआईआर की कॉपी भी नहीं दी जा रही है।

आरोप है कि फैक्टचेक के नाम पर प्रोपेगेंडा वेबसाइट चलाई जा रही है। ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दर्जनों ट्वीट को डिलीट किए। जुबैर की ट्विटर एक्टिविटी के बारे में द हॉक आई ने ट्वीट करके जानकारी दी थी। अपने ट्वीट में द हॉक आई ये दिखाय कि औसतन 44 ट्वीट करने वाला जुबैर अब रोज के 2 ट्वीट ही कर रहा है। ट्वीटर ग्राफ से यह पता चला कि 20 जून को जुबैर ने अपने अकॉउंट से 28 ट्वीट डिलीट किए गए थे।

'... तो इसलिए दो बार इस्तीफा देने वाले थे सीएम उद्धव ठाकरे, बीच में शरद पवार आ गए''... तो इसलिए दो बार इस्तीफा देने वाले थे सीएम उद्धव ठाकरे, बीच में शरद पवार आ गए'

नूपुर शर्मा और कई संतों को लेकर भी की थी टिप्पणी

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भी पुलिस से शिकायत की थी पैगंबर मोहम्मद मामले में जुबैर ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया। जिसके बाद कट्टरपंथियों से उन्हें धमकी मिली। जुबैर ने इससे पहले संत यति नरसिंहानंद, बजरंग मुनि और आनंद स्वरूप को 'घृणा फैलाने' वाला बताते हुए ट्वीट किया था।

Comments
English summary
Action against Journalist Zubair co-founder of ALt News accused of inciting religious sentiments
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X