• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया कंपनी के एमडी पद से दिया इस्तीफा

|

नई दिल्ली। बाबा रामदेव के खास आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से बुधवार को इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने 'अन्य जगहों पर व्यस्तता' का हवाला देते हुए पतंजलि के स्‍वामित्‍व में आने वाली इस खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया के इस पद से इस्‍तीफा दिया है। वह 19 अगस्त से तत्काल प्रभाव से कंपनी के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक बन गए हैं।

Acharya Balakrishna

वहीं रुचि सोया के डायरेक्‍टर पद से आचार्य बालकृष्‍ण के इस्‍तीफा देने के बाद ही योगगुरु रामदेव के भाई राम भरत कंपनी के नए एमडी बनाए गए हैं। बालकृष्ण रुचि सोया बोर्ड के चेयरमैन बने रहेंगे। पतंजलि के मैनेजमेंट ने बताया कि निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उनको प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है।

Acharya Balakrishna

बता दें पिछले साल जब ये कंपनी दिवालिया हो गई थी तब पतंजलि ने रुचि सोया कंपनी को खरीदा था। रुचि सोया कंपनी खाद्य तेल और खाद्य सामग्री बनाती है। ये कंपनी मध्‍यप्रदेश में स्थित है और इस कंपनी कान्यूट्रीला ब्रांड काफी लोकप्रिय है। पतंजलि को दिसंबर में एनसीएलटी से इस कंपनी को अपने नियंत्रण में लिया। चंद ही महीनों में रुचि सोया का जून तिमाही में मुनाफा 13 फीसदी घट गया। कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 14.01 करोड़ रुपये था। जून तिमाही में कंपनी की कुल आय गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये रह गई जो पिछले साल समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी माना जा रहा है कि कंपनी को हो रहे घाटे के चलते बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्‍ण ने इस कंपनी के डायरेक्‍टर पद से इस्‍तीफा दिया।

डगमगाई मोदी सरकार की स्कीम, 'वन नेशन, वन राशन कार्ड' योजना का बहुत कम गरीबों को मिला लाभ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Acharya Balakrishna resigns as MD of Ruchi Ssoya company
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X