• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले का आरोपी देना चाहता है NEET एग्जाम, दायर की जमानत याचिका

|

जम्मू। पुलवामा आतंकी हमले का एक आरोपी वजीद-उल-इस्लाम ने मंगलवार को कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की है। वजीद-उल-इस्लाम ने नीट की परीक्षा में शामिल होने के लिए जमानत अर्जी दाखिल की है। इसकी जानकारी एनआईए के वकील विपिन कालरा ने दी है। कोर्ट ने वजीद-उल-इस्लाम ने की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए तीन सितंबर के लिए सूचीबद्ध है।श्रीनगर के रहने वाले वैज-उल-इस्लाम पर आरोप है कि उसने पुलवामा हमले के लिए बम बनाने का सामान खरीदा था।

Accused of Pulwama terror attack Waiz UlIslam filed an application for bail,wants to appear for NEET exams

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए जम्मू में एनआईए के वकील विपिन कालरा ने कहा कि वजीद-उल-इस्लाम ने नीट की परीक्षा में शामिल होने के लिए जमानत अर्जी दाखिल की है। जमानत तीन सितंबर के लिए सूचीबद्ध है। हम इस आवेदन का विरोध करते हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले की मामले में अगली सुनवाई 15 सितंबर को है। उसने कहा है कि वह नीट एग्जाम में शामिल होना चाहता है।

वैज-उल-इस्लाम को इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। उसने आईडी बनाने के लिए अमेजन से कैमिकल्स और अन्य सामानों की खरीद की थी। 19 वर्षीय वैज ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था कि उसने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के कहने पर आईईडी बनाने के लिए केमिकल्स और बैट्रीज खरीदी थी। ऑनलाइन इन सामानों को खऱीदने के बाद उसने आतंकियों तक पहुंचाया था।

पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार को एक सुरक्षा काफिले में घुसाकर 40 से अधिक सैनिकों को मार डाला था। एनआईए का कहना है कि आदिल अहमद डार आत्मघाती हमलावर था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलवामा हमले पर अपनी 13,500 से ज्यादा पन्‍नों की चार्जशीट दायर की है। एनआईए ने चार्जशीट में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर को आरोपी बनाया है। इसके अलावा चार्जशीट में मारे गए आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक, आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और पाकिस्तान से सक्रिय अन्य आतंकवादी कमांडर के नाम भी शामिल हैं।

NEET-JEE स्टूडेंट्स के लिए मुंबई में चलेंगी 46 अतिरिक्त लोकल ट्रेनें, जानें क्या होंगे नियम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Accused of Pulwama terror attack Waiz UlIslam filed an application for bail,wants to appear for NEET exams
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X