• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ग्रेटर नोएडा: पुलिस मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया अखलाक हत्याकांड का आरोपी

|

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा में सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान साल 2015 में दादरी के अखलाख हत्याकांड का एक आरोपी पकड़ा गया। जारचा पुलिस ने उसे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बिसाहड़ा गांव का रहने वाला है और उसका नाम हरिओम है। हरिओम को पुलिस हत्या, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट और लूट के कम से कम 11 मामलों में तलाश कर रही थी।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

अखलाक हत्याकांड का आरोपी पकड़ा गया

अखलाक हत्याकांड का आरोपी पकड़ा गया

हरिओम के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हरिओम उन 18 लोगों में से एक था, जिस पर 28 सितंबर, 2015 को 52 वर्षीय अखलाक की हत्या करने का आरोप है। गौमांस के शक में अखलाख की हत्या की गई थी। इन सभी लोगों को 10 दिन के भीतर गिरफ्तार किया गया था। ये लोग बाद में जमानत पर रिहा हो गए। उनमें से एक आरोपी रवि की न्यायिक हिरासत में मौत हो गई।

सोमवार को हुई मुठभेड़

सोमवार को हुई मुठभेड़

एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार को करीब 3.30 बजे तड़के हरिओम के जारचा में समाना नहर के आसपास होने की सूचना मिली। मुखबिर की सूचना देते वक्त हम पास में गश्त कर रहे थे। सूचना मिलने के तुंरत बाद हम वहां पहुंचे। यहां हरिओम को एक बजाज प्लेटिना बाइक पर देखा गया था, जिसमें कोई नंबर प्लेट नहीं थी। हमने उसे रुकने के लिए कहा तो उसने हम पर गोली चलाई और भागने की कोशिश की।

मुठभेड़ में हुआ घायल

मुठभेड़ में हुआ घायल

कुमार ने बताया कि पुलिस के जवाबी फायर करने पर गोली हरिओम के बाएं पैर में लगी और वो घायल हो गया। उसके पास से एक देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस पकड़े गए। हम उसे इलाज के लिए नजदीकी इस्तेमाल ले गए। उसे डिस्चार्ज करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा। हरिओम पिछले एक साल से अपराधिक गतिविधियों में सक्रिय था और गाजियाबाद के मसूरी थाने में लूट के कम से कम चार मामलों में उसका नाम है।

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: चूहों के आतंक से परेशान नजरबंद नेता, मुफ्ती-अब्दुल्ला की पार्टी के कई नेताओं को काटा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
accused of akhlaq murder case caught after encounter with police in greater noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X