• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय सिंह का मोदी सरकार पर निशाना, बोले-ये देश को बेचने वाली सरकार है

|

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट 2021-22 को 'अमीरों का बजट' है। उन्होंने केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि, यह बजट देश की संपत्ति को बेचने के लिए है। आप रेल, सेल (एसएआईएल), कोयला, एलआईसी, बैंक, हवाईअड्डे, बंदरगाह, एफसीआई, बिजली, पानी, सड़क, बीपीसीएल बेच रहे हैं। हमारे देश की संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नही है, ये देश के 130 करोड़ लोगों की मेहनत से जोड़ी हुई संपत्ति है।

AAP MP Sanjay Singh targets Modi government, says this is a government selling country

संजय सिंह ने सदन में बजट पर बोलते हुए कहा कि, देश की इस संपत्ति का सृजन 130 करोड़ भारतीयों ने किया है और यह निजी संपत्ति नहीं है जिसे बेचा जा सके। मगर आज इस देश में भाजपा सरकार इन्हें बेचने का काम कर रही है। ये देश को बेचने वाली सरकार है। आप संसद ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने 75 दिन से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को 'आंदोलनजीवी' कह कर उनका मजाक उड़ाया है।

संजय सिंह ने कहा कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मजाक उड़ाया है , सरदार बल्लभ भाई पटेल, बाबा साहब अम्बेडकर, शहीद भगत सिंह, शहीद अशफाक उल्ला खां, डॉ राम मनोहर लोहिया और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर का मजाक उड़ाया है। अभी तक इस आंदोलन में 170 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। हमें फक्र है उन आंदोलनकारियों पर उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर जो अंग्रेजो के दलाल नहीं थे जो अंग्रेजों से माफी नहीं मानते थे।

संजय सिंह ने कहा कि, हमें क्रांतिकारियों पर, आंदोलनजीवियों पर गर्व है... वे लोग भाषणजीवी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सदन में चौधरी चरण सिंह का नाम लिया गया लेकिन उनके अनुयायी दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। आप उनकी सुध नहीं ले रहे हैं, उनका मजाक उड़ा रहे हैं। जो लोग आंदोलन पर बैठे हैं वह भाषणजीवी नहीं हैं जुमलाजीवी नहीं हैं। वह आंदोलनजीवी हैं उनका मजाक देश के लोकतंन्त्र का मजाक है।

रेल यात्रियों के लिए Good News, इस तारीख से फिर पटरी पर दौड़ने लगेंगी सभी पैसेंजर ट्रेनें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP MP Sanjay Singh targets Modi government, says this is a government selling country
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X