• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR दर्ज, NIA ने लगाया ये गंभीर आरोप

|

AAP MLA Amanatullah Khan FIR: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की शिकायत पर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ( AAP MLA Amanatullah Khan) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। आप विधायक के खिलाफ ये मुकदमा शाहीन बाग पुलिस स्टेश में दर्ज किया गया है। एएनआई ने अपनी शिकायत में दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया है। अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली के अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के दफ्तर पर एनआईए टीम की छापेमारी के दौरान सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप है। इसी की शिकायत एनआईए ने दिल्ली पुलिस से की थी।

Amanatullah Khan
    NIA की शिकायत पर AAP MLA Amanatullah Khan के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी

    जफरुल इस्लाम के ठिकानों पर क्यों हो रही है छापेमारी

    एनआई (NIA की टीम ने गुरुवार (29 अक्टूबर) की सुबह जफरुल इस्लाम खान के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जफरुल इस्लाम के एनजीओ और ट्रस्ट से जुड़े सभी ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए (NIA) कथित तौर पर चैरिटेबल ऐक्टिविटिज के नाम पर फंड इकट्ठा करके उसका जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों में इस्तेमाल करने वाले गैरसरकारी संगठनों के खिलाफ जांच कर कर रही है। जफरुल इस्लाम के घर और दफ्तर पर छापे भी टेरर फंडिंग के मामले को लेकर किए जा रहे हैं। बुधवार और गुरुवार को इसी सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी हुई।

    जफरुल इस्लाम का दावा- उन्हें आतंकवाद मामले में फंसाया जा सकता है

    जफरुल इस्लाम ने एनआईए छापेमारी के बाद दावा किया है कि उन्हें इस बात का डर है कि उनको आतंकवाद या दंगे के मामले में फंसाया जा सकता है। जफरुल इस्लाम ने साफ-साफ इस बात से इंकार किया है कि उनका जम्मू-कश्मीर के आतंकवादियों के साथ कोई भी संपर्क है।

    जफरुल इस्लाम ने ट्विटर पर दाना किया कि उनके यहां छापेमारी करने का आदेश ''ऊपर'' से आया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि एनआईए के अधिकारी उनके घर पर दीवार फांदकर कर घुसे थे, जिससे उनकी बेसब्री दिखती है।

    दिल्ली के अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने ट्वीट कर कहा, मेरा कश्मीरी आतंकवादियों से कोई संबंध नहीं है, यहां तक कि कोई संपर्क भी नहीं है और कई सालों से मैं कश्मीर गया तक नहीं हूं। ऐसा लगता है कि यह आतंकवाद या दंगे के किसी मामले में मुझे फंसाने की कोशिश में लगे हैं।'

    ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में 3 BJP नेताओं की हत्या की पीएम मोदी ने की निंदा, ट्वीट कर लिखी ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    case against AAP MLA Amanatullah Khan for disrupting NIA raids in Jamia Nagar. The AAP MLA was booked on the basis of a complaint filed by the NIA DSP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X