• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'आप' के घोषणापत्र में गे-लेस्बियनों की चांदी, सेक्‍स नहीं होगा अपराध

|
Google Oneindia News

AAP manifesto promises decriminalisation of homosexuality
नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। भ्रष्‍टाचार के रास्‍ते पहले दिल्‍ली फतह करने और अब लोकसभा चुनाव के रास्‍ते देश की सत्‍ता पर काबिज होने का दम भरने वाली आम आदमी पार्टी ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। आम आदमी पार्टी ने टेक्‍नोलॉजी की वकालत की वकालत करते हुए कहा कि इससे भ्रष्‍टाचार दूर करने में बड़ी मदद मिलेगी। '

'आप' ने कहा कि घोषाणापत्र में लोगों के सुझाव को शामिल किया गया है। पार्टी के संस्‍थापक अरविंद केजरीवाल ने घोषणापत्र पढ़ते हुए कहा कि हम सख्त लोकजनपाल की सिफारिश करते हैं, जिसमें चपरासी से लेकर प्रधानमंत्री तक आए। आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र में जो सबसे खास बात रसमलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर रखना और सहमति से बनने वाले समलैंगिक संबंध को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के समर्थन में बात करना रहा।

घोषणा पत्र में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी की न्यूनतम उम्र 25 साल से घटा कर 21 साल करने की मांग की जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी में 49 साल तक सरकार चलाने वाली आप जन लोकपाल विधेयक की जरूरत पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। पार्टी नेता मनीष सिसौदिया ने बुधवार को चांदनी चौक में रोड शो के दौरान कहा था कि घोषणापत्र हमारी विचारधारा को दिखाएगा, जो डेड़ सालों में एक जैसी रही है।

English summary
Arvind Kejriwal announces the AAP manifesto for the Lok Sabha election 2014. AAP promises to decriminalise homosexuality.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X