• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आमिर खान की बेटी इरा ने बयां किया दर्द, 14 साल की उम्र में हुआ था मेरा यौन शोषण

|
Google Oneindia News

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने एक वीडियो जारी कर बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया कि जब वो 14 साल की थी तो उस उम्र में उनका यौन शोषण हुआ। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए 10 मिनट के वीडियो में, इरा ने डिप्रेशन से निपटने के बारे में खुलकर बताया और ये भी बात साझा की कैसे उन्‍होंने इसके पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की। इसके साथ ही इरा ने अपनी मां रीना और पिता आमिर खान के तलाक के बारे में भी बाते बताई।

 इरा खान ने कहा था कि 'मैं डिप्रेस्ड हूं'

इरा खान ने कहा था कि 'मैं डिप्रेस्ड हूं'

बता दें इससे पहले इरा खान ने 'वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे (World Mental Health Day)' पर अपने डिप्रेशन को लेकर एक पर पोस्ट शेयर की थी। तब इरा खान ने कहा था कि 'मैं डिप्रेस्ड हूं', जिसके बाद सोशल मीडिया पर इरा खान सुर्खियों में आई थी लोग इरा के डिप्रेशन में आने के लिए उनके मां-बाप के तलाक को वजह बात रहे थे। वहीं अब ईरा खान ने एक वीडियाे शेयर कर बताया कि उनके डिप्रेशन का कारण मेरे मां बाप का तलाक नहीं है। इसके साथ ही उन्‍होंने यौन शोषण का खुलासा किया। इस्‍टाग्राम पर जारी किए इस वीडियो में इरा खान ने बताया कि उन्हें कभी समझ ही नहीं आया कि वह क्यों डिप्रेस्ड में हैं इरा ने कहा उनके पेरेंट्स का तलाक उनके डिप्रेशन की वजह नहीं रही।

जब मैं 14 साल की थी, तब मेरा यौन शोषण किया गया

जब मैं 14 साल की थी, तब मेरा यौन शोषण किया गया

वीडियो में इरा खान ने कहा "जब मैं 14 साल की थी, तब मेरा यौन शोषण किया गया। उस समय मैं समझ नहीं पा रही थी कि वह व्यक्ति क्या महसूस कर रहा है कि मेरे साथ क्या कर रहा है, मुझे नहीं पता था कि मुझे इस पर कैसे विश्वास करना है। मुझे एक साल लग गया ये जानने के लिए। इसके बाद मैंने तुरंत अपने माता-पिता को एक ईमेल लिखा और खुद को उस स्थिति से बाहर निकाल लिया। तो मुझे पता नहीं था कि क्या हो रहा है, लेकिन जब मुझे पता चला तो मैं इससे दूर चली गई। हां मुझे बुरा लगा कि मैंने अपने साथ ये क्यों होने दिया, लेकिन यह भी कोई जिंदगी भर का इतना बड़ा सदमा नहीं था कि मैं डिप्रेशन में जाऊं।

मां रीना और पिता आमिर खान के तलाक के बारे में इरा ने बोली ये बात

मां रीना और पिता आमिर खान के तलाक के बारे में इरा ने बोली ये बात

इरा ने कहा कि उसके माता-पिता का तलाक भी उस दुखदायी घटना के कारण नहीं था क्योंकि आमिर खान और रीना दत्ता दोनों ने यह निर्णय लिया था कि दोनों अलग होंगे। उसने कहा जब मैं छोटी थी तभी मेरे माता-पिता का तलाक हो गया, लेकिन ऐसा कुछ नहीं लगता था, जिससे मुझे दुख होता क्योंकि मेरे माता-पिता का तलाक सौहार्दपूर्ण था। वे अभी अच्‍छे दोस्त हैं और हमारा पूरा परिवार अब भी दोस्त है। हमारा परिवार टूटे हुए परिवार जैसा नहीं हैं।

दर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजारदर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजार

कैसे डिप्रेशन में आई इसको लेकर बोली ये बात

इरा ने बताया कि मैं ये सब अपने दोस्‍तों को बताने में संकोच करती थी। इरा ने इस वीडियो में बताया कि पिदले 4 साल से इस डिप्रेशन से जूझ रही हूं लेकिन मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है कि उनके साथ ऐसा क्यों हुआ। उन्‍होंने कहा मैं नहीं बता सकती कि कैसे मैं डिप्रेशन में आई और क्यों खुद को नहीं संभाल पाई। मैं अपने दोस्तों और मां-बाप को डिप्रेशन को लेकर क्या बताऊंगी, इसी सवाल के चलते मैं उनसे बात नहीं कर पाई।"मैंने कभी किसी से किसी के बारे में बात नहीं की क्योंकि मुझे लगा कि मेरे विशेषाधिकार का मतलब है कि मुझे अपनी जिंदगी अपने दम पर संभालना चाहिए। इरा ने कहा कि मेरी जिंदगी में कोई कमी नहीं रही है। पैसों को लेकर मुझे कभी दिक्कत नहीं हुई। मेरे मम्मी-पापा ने कभी मेरे ऊपर किसी चीज का कोई दवाब नहीं दिया। मम्मी-पापा के पास जाकर उनसे बात करने का ऑप्शन मेरे पास हमेशा रहा है लेकिन फिर भी मुझे ये हुआ।

English summary
Aamir Khan's Daughter Ira released the video and said- I was physical abuse when I was 14 years old
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X