• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वायरल फोटो ने सड़क किनारे पौधे बेचने वाले 79वर्षीय बुजुर्ग की बदली किस्‍मत, बिक्री हुई दोगुनी

|

बेंगलुरु। सोशल मीडिया वर्तमान समय में लोगों के लिए बहुत मद्दगार साबित हो रहा है, सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्‍वीर वायरल होते ही कई मेहनतकश बुजुर्गों की किस्‍मत ही बदल डाली। दिल्‍ली में बाबा का ढाबा को बुजुर्ग दंपत्त्तिक का वीडियो वायरल होते ही उनके यहां खाने वालों की लंबी लाइन लग गई थी। वहीं अब कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सड़क किराने पौधा बेचने वाले 79 वर्षीय बुजुर्ग की तस्‍वीर वायरल होते ही दूसरे दिन से ही उनकी बिक्री कई गुना बढ़ गई। इतना ही नहीं सड़क किनारे दिन भर बैठकर औषधीय पौधे बेचने वाले 79 वर्षीय रेवन्ना सिदप्पा को आस पास रहने वालों लोगों ने बैठने के लिए कुर्सी, मेज और सेड भी लगवा दिया है ताकि बरसात और धूप में उनको कोई तकलीफ न हो।

पौधे की बिक्री हुई दोगुनी

पौधे की बिक्री हुई दोगुनी

रेवन्‍ना सिदप्‍पा सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने से पहले एक दिन में मुश्किल से औषधीय पौधे बेच पाते थे लेकिन सोशल मीडिया पर किसी ने फोटो डाली इसके बाद वो फोटो वायरल हो गई और चंद दिनों में ही उनकी बिक्री दोगुना हो गई है। सिदप्पा ने कहा, मैं 79 साल का हूं और मैं कनकपुरा रोड पर सड़क के किनारे औषधीय पौधे बेचता था। किसी ने मुझे देखा और एक तस्वीर ली और इसे हर जगह वायरल कर दिया।

मुंबई के 87 वर्षीय बुजुर्ग, जो बेकार कपड़ों से बैग सिलकर बेचते हैं उनकी फोटो हुई वायरल

मैं अपने दम पर कमाऊंगा

मैं अपने दम पर कमाऊंगा

औषधीय पौधे बेचने वाले बुजुर्ग रेवन्‍ना ने बताया कि इसके बाद मुझे लोगों से बहुत मदद मिली। मुझे पौधों को रखने के लिए एक मेज, कुर्सी और एक छाता दिया गया। पहले मैं लगभग पांच पौधे बेचता था लेकिन अब यह संख्या दोगुनी हो गई है। सिदप्पा ने आगे बताया कि वह औषधीय पौधे को 20-30 रुपये में बेचते हैं। पिछले तीन साल से सिदप्‍पा ये काम कर रहे है। उन्‍होंने कहा कि मैं किसी से कर्ज लेकर अपनी जिंदगी नहीं बिताना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा मैं अपने दम पर कमाऊंगा। उन्होंने कहा कि लोन लेते समय यह अच्छा होता है, लेकिन इसे चुकाना एक बड़ी मुसीबत होती है।

73 साल के ये डॉक्टर असल मायने में हैं 'भगवान', रोजाना 10 KM साइकिल चलाकर घर-घर जाकर कर रहे गरीबों का इलाज

 दिल्‍ली के बाबा का ढाबा के बाबा की भी ऐसे ही बदली किस्‍मत

दिल्‍ली के बाबा का ढाबा के बाबा की भी ऐसे ही बदली किस्‍मत

बता दें एक फूड ब्लॉगर ने दिल्‍ली के मालवीय नगर के 'बाबा का ढाबा' का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था वीडियो में बाबा रोते हुए दिख रहे थे । ब्लॉगर ने लोगों से अपील की वह एक बार बाबा के ढाबे पर खाना खाने जरूर आएं। बस फिर क्या था बाबा रातों-रात मशहूर हो गए और अब तो एक डाक्‍टर ने बाबा की आंखों का निशुल्‍क इलाज भी किया।बुजुर्ग दंपत्ति की मोतियाबिंद सर्जरी की है।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A viral photo changed the fate of a 79-year-old elderly, sales of medicinal plants doubled
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X