• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक Tweet से कार निर्माता कंपनी टेस्ला को हुआ 14 अरब डॉलर का नुकसान, घंटों में गिरा बाजार भाव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला में मुख्य कार्यकारी एलोन के एक विचित्र ट्वीट ने कंपनी के बाजार में मूल्य में कुल 14 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज हुई है, जिससे यह तय है कि एलोन मस्क की अपनी नौकरी गंवानी सकती है।

Tesla

क्योंकि टेस्ला प्रमुख कार निर्माता के बोर्ड के साथ-साथ अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) ने भी उनके विचित्र ट्वीट को ध्यान में रखा होगा, जिसने घंटों में टेस्ला के बाजार मूल्य को 14 अरब डॉलर से कम कर दिया था।

दरअसल, कंपनी के मुख्य कार्यकारी ऐलोन मस्क द्वारा किए गए एक में कहा गया था, मेरी राय में टेस्ला स्टॉक बहुत ऊंचा था" जिसने इलेक्ट्रिक कार निर्माता में मस्क अपनी खुद की हिस्सेदारी तकरीबन 3 अरब डॉलर भी गंवा दिया है।इससे पहले अगस्त 2018 में किए एक अन्य कुख्यात ट्वीट में मस्क ने टेस्ला के बारे में पोस्ट किया कि टेस्ला निजी कंपनी होने जा रहा है, जिसके बाद उन्हें अध्यक्ष के रूप में कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

30 साल का हो गया हबल स्पेस टेलीस्कोप, देखिए अंतरिक्ष से जारी शानदार तस्वीरें30 साल का हो गया हबल स्पेस टेलीस्कोप, देखिए अंतरिक्ष से जारी शानदार तस्वीरें

Tesla

अगस्त 2018 के ट्वीट के परिणामस्वरूप मस्क और टेस्ला एसईसी के साथ धोखाधड़ी के आरोपों के निपटारे तक पहुंच गए। समझौते में $ 40 लाख डॉलर के दंड शामिल थे, जो कंपनी और मस्क के बीच समान रूप से विभाजित हुआ और टेस्ला बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मस्क को हटा दिया गया था।

Covid19: ट्रंप के मजाक से न्यूयॉर्क में कईयों ने कीटाणुनाशकों का सेवन कर लियाCovid19: ट्रंप के मजाक से न्यूयॉर्क में कईयों ने कीटाणुनाशकों का सेवन कर लिया

Tesla

सईसी के प्रवर्तन प्रभाग के निदेशक स्टीवन सैकिन के एक बयान के अनुसार समझौते के परिणामस्वरूप एलोन मस्क कभी भी टेस्ला के चेयरमैन नहीं होंगे। यही नहीं, टेस्ला का बोर्ड महत्वपूर्ण सुधारों को अपनाएगा, जिसमें निवेशकों के साथ मस्क के बातचीत की देखरेख के लिए एक दायित्व भी शामिल करेंगे और दोनों वित्तीय दंड का भुगतान करेंगे।

अमेरिकाः जहां महामारी ले चुकी है अब तक 50,000 से अधिक की जान, वहां खुलने जा रही हैं दुकानें!अमेरिकाः जहां महामारी ले चुकी है अब तक 50,000 से अधिक की जान, वहां खुलने जा रही हैं दुकानें!

एसईसी की शिकायत के अनुसार मस्क के भ्रामक ट्वीट्स ने 7 अगस्त को टेस्ला के शेयर की कीमत में 6 फीसदी से अधिक की छलांग लगा दी और महत्वपूर्ण बाजार में व्यवधान पैदा हुआ।

Tesla

गत शुक्रवार को मस्क ने फिर से ट्वीट कर इस विवाद को हवा दे दी कि टेस्ला स्टॉक प्राइस बहुत अधिक है। मस्क के पहले ट्वीट से पूर्व टेस्ला का बाजार मूल्य लगभग 141 अरब डॉलर था और गिरावट के बाद यह लगभग 127 अरब डॉलर था।

लॉकडाउन में अमेरिकी ले रहे हैं ऑनलाइन गेमिंग के मजे, गेमिंग ट्रैफिक में हुआ 75% का इजाफालॉकडाउन में अमेरिकी ले रहे हैं ऑनलाइन गेमिंग के मजे, गेमिंग ट्रैफिक में हुआ 75% का इजाफा

मस्क को संभवतः पूर्व-अनुमोदन की तलाश है अगर उनके ट्वीट में कंपनी की प्रतिभूतियों के बारे में कुछ भी शामिल है, जिसमें उनके अधिग्रहण या शेयरों का निपटान, गैर-कानूनी या नियामक निष्कर्ष या निर्णय शामिल हैं।

लॉकडाउन आगे खिंचता है तो कोरोनावायरस से ज्यादा भूख लोगों को मार डालेगी: नारायण मूर्तिलॉकडाउन आगे खिंचता है तो कोरोनावायरस से ज्यादा भूख लोगों को मार डालेगी: नारायण मूर्ति

English summary
In my opinion, Tesla stock was "very high," said one of the company's chief executives, Elon Musk, which also lost about $ 3 billion in its own stake in the electric car maker. In another infamous tweet, Musk posted about Tesla that Tesla was going to be a private company, after which Musk lost the chairman's chair.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X