• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल प्रदेश के एक गांव से चीनी सेना ने नाबालिग को उठाया, BJP सांसद ने लगाई मदद की गुहार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जनवरी 19। अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कभी निर्माण कार्य तो कभी भारतीय सैनिकों के साथ हाथापाई की घटनाओं से चीन लगातार भारत को चुनौती दे रहा है। इस बीच खबर है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाके सियांग जिले से एक नाबालिग लड़के को अगवा कर लिया है। बीजेपी सांसद तापिर गाओ ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर भारतीय एजेंसियों से गुहार लगाई है कि नाबालिग लड़के को जल्द से जल्द वापस लाया जाए।

    Chinese Army की शर्मनाक हरकत, Arunachal Pradesh से किया 17 साल के लड़के का अपहरण | वनइंडिया हिंदी
    Arunachal pradesh

    भारतीय सीमा में घुसकर चीनी सेना ने उठाया लड़के को

    बीजेपी सांसद तापिर गाओ ने अपने ट्वीट में बताया है कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने जिदो गांव के रहने वाले एक 17 साल के लड़के को अगवा कर लिया है। उन्होंने बताया कि चीनी सेना ने भारतीय सीमा में घुसकर लड़के को अगवा किया है। तापिर गाव ने बताया कि यह अपहरण लुंगता जोर एरिया में किया गया। चीन ने 2018 में इस एरिया के 3-4 किलोमीटर तक सड़क बना ली थी। यह इलाका सियुंग्‍ला के अंडर आता है।

    एक लड़का चीनी सेना के चंगुल में फंसने से बचा

    तापिर गाओ ने आगे बताया कि इस लड़के का एक दोस्त भी चीनी सेना के चंगुल में आने से बच गया है। उसी ने प्रशासन को बताया है कि उसके दोस्त को चीनी सेना ने उसके गांव से उठा लिया है। चीनी सेना ने जिस लड़के को उठाया है, उसका नाम मिराम तारन बताया जा रहा है। तारन के दोस्त जॉनी यायिंग ने बताया है कि जिदो गांव में चीनी सेना के कुछ अधिकारी घुस आए और उसके दोस्त को उठाकर ले गए। बीजेपी सांसद ने बताया है कि ये घटना जहां हुई है वो इलाका त्सांगपो नदी गुजरती है। आपको बता दें कि त्संगपो नदी को अरुणाचल प्रदेश में सियांग और असम में ब्रह्मपुत्र के नाम से जाना जाता है।

    लड़के को छुड़ाने की कोशिशें जारी

    इस घटना को लेकर जिले के डिप्टी कमिश्नर शास्वत सौरभ ने कहा है कि यह लड़का स्थानीय शिकारियों के एक दल में शामिल था। हमें इस बारे में ग्रुप के अन्य सदस्यों से जानकारी मिली है कि उसे भारतीय सीमा के अंदर से चीनी सेना ने किडनैप कर लिया है, हमने इंडियन आर्मी को इस मामले की जानकारी दे दी है, उस लड़के को छुड़ाने की कोशिशें जारी हैं।

    ये भी पढ़ें: पैंगोंग झील पर चीन के पुल को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल, बोले- कहीं उद्घाटन करने ना पहुंच जाएंये भी पढ़ें: पैंगोंग झील पर चीन के पुल को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल, बोले- कहीं उद्घाटन करने ना पहुंच जाएं

    Comments
    English summary
    A teen boy kidnapped from Arunachal pradesh village, BJP MP tapir gao appeal for help
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion