• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Netflix वेब सीरीज “A Suitable Boy” के इस Kissing सीन को लेकरFIR दर्ज ,लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

|

नई दिल्‍ली। Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज "A Suitable Boy" दर्शकों को तो बहुत पंसद आ रही है लेकिन इस पिक्‍चर के एक सीन को लेकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए मध्‍यप्रदेश में एक एफआईआर दर्ज हुई है। ये नेटफ्ल्क्सि के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करवाई गई है। इतना ही नहीं मध्‍यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा मंदिर में किसिंग सीन को बर्दास्‍त नहीं किया जाएगा अरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मंदिर में किसिंग सीन को लेकर दर्ज की एफआईआर, लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

मंदिर में किसिंग सीन को लेकर दर्ज की एफआईआर, लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

गौरव तिवारी द्वारा ये एफआईआर रीवा में दर्ज करवाई हैं। जिसके बाद "A Suitable Boy" की ये नेटफ्लिक्स सीरीज मुश्किल में पड़ चुकी है। इसके इस सीन को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों के खिलाफ मध्य प्रदेश में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस सीरीज पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    A Suitable Boy Controversy: Netflix के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी
    जानें क्या है ये सीन

    जानें क्या है ये सीन

    "गौरव तिवारी द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर, नेटफ्लिक्स के अधिकारियों के खिलाफ रीवा में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 (ए) (धार्मिक भावनाओं और विश्वासों को अपमानित करने और अपमानित करने के लिए दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें "A Suitable Boy" एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई वेब सीरीज हैं जिसमें हीरो मुस्लिम लड़के के किरदार में दिखाया गया है और लड़की हिंदू दिखाया गया है। मंदिर में हीरो हिरोइन के चुंबन दृश्य दिखाए गए है और उसके बैंग्राउंड में भजन गाया जा रहा है, ये सीन मंदिर के अंदर फिल्माया गया था। इस मंदिर सीन की शूटिंग मध्य प्रदेश के महेश्वर घाट पर हुई है। बीजेपी युवा मोर्चा नेता गौरव तिवारी ने सवाल उठाया किसिंग सीन मंदिर के प्रांगण में ही क्यों शूट किया गया। इस पावन धरा का इस्तेमाल लव जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के लिए किया गया है।

    मिलिए लद्दाखी Stanzin Padma से जिन्‍होंने अपनी जान पर खेल कर बचाई सियाचिन में जवानों की जिंदगी

    क्‍या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की क्रिएटिव आजादी है

    क्‍या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की क्रिएटिव आजादी है

    गौरव तिवारी ने कहा क्‍या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की क्रिएटिव आजादी है नेटफ्लिक्स इंडिया को? गौरव तिवारी ने कहा हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए। ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है, माफी मांगनी पडे़गी।

    दर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजार

    गृहमंत्री ने दी ये चेतावनी

    गृहमंत्री ने दी ये चेतावनी

    वहीं गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि मैं इसे आपत्तिजनक मानता हूं। मुझे लगता है कि यह भावनाओं को आहत करता है। नेटफ्लिक्स श्रृंखला के बारे में उन्होंने कहा, "मैंने पुलिस को श्रृंखला की जांच करने और यह निर्धारित करने के लिए निर्देशित किया है कि इस श्रृंखला के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है।"

    जानें सना खान के अलावा और कौन सी एक्‍ट्रेस हैं जो मजहब की खातिर बॉलीवुड को कर चुकी हैं अलविदा

    भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है

    भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है

    गृह मंत्री ने बताया कि Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज "A Suitable Boy" के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है। शेरगिल नेटफ्लिक्स इंडिया के उपाध्यक्ष हैं जबकि खुराना स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पब्लिक पॉलिसी के निदेशक हैं।

     मंदिर में किसिंग सीन को लेकर लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

    मंदिर में किसिंग सीन को लेकर लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

    गृह मंत्री ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया है। वीडियो को नेटिज़न्स से मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिली हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया "भारत के सुपर कोर्ट ने ऐसा कहा कि यदि आपकी सामग्री पसंद नहीं है, तो कोई भी आपको इसे देखने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। मुझे आपका चेहरा पसंद नहीं आया, इसलिए मैंने आपके वीडियो नहीं देखे, मैंने पुलिस से आपकी बदसूरती की जांच करने और आपको सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित होने पर प्रतिबंध लगाने के लिए नहीं कहा है। वहीं दूसरे ने लिखा"आपत्ति क्यों होनी चाहिए। हिंदू धर्म व्यापक विचारधारा वाला है और हिंदू मंदिरों की मूर्तियां रोमांस को जीवन का एक तरीका बताती हैं और शर्मिंदा होने के लिए नहीं। इसे पाप नहीं माना जाता है। इस कमेंट को सोशल मीडिया पर भी समर्थन मिला। वहीं एक यूजर ने लिखा ओटीटी प्लेटफार्मों द्वारा इस दोहरे मानकों को जांचना और प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। पूर्ण समर्थन। एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा: "थैंक यू एमपी के गृह मंत्री कृपया भारत में नेटफ्लिक्स को प्रतिबंधित करें, यह भारतीय संस्कृति के लिए हानिकारक है और आगे हैशटैग के साथ लिखा BoycottNetflix। "

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    "A Suitable Boy" FIR Against Netflix OfficialsTemple Kissing Scenes accused of promoting Love Jihad
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X