• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल: रेप पीड़िता ने दोषी पादरी से शादी करने के लिए SC से मांगी अनुमति

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 31: केरल की एक बलात्कार पीड़िता ने शनिवार को उसका यौन शोषण करने वाले एक कैथोलिक पादरी 53 वर्षीय रॉबिन वडक्कुमचेरी से शादी करने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट मामले की सुनवाई सोमवार को करेगा। पादरी रॉबिन को फरवरी 2019 में एक अदालत द्वारा नाबालिग से बलात्कार और गर्भवती करने का दोषी पाए जाने के बाद 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी। उसे वेटिकन की तरफ से पादरी के पद से भी बर्खास्त कर दिया गया है।

A rape survivor from Kerala moved Supreme Court seeking permission to marry convict in case

पीड़िता ने वडक्कुमचेरी के लिए जमानत भी मांगी है ताकि उनकी शादी हो सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक अदालत सोमवार को मामले पर विचार करेगी। लड़की पैरिश के एक कैथोलिक परिवार से संबंध रखती थी, जहां वडक्कुमचेरी एक पादरी के रूप में काम करता था। मई 2016 में लड़की कुछ डेटा-एंट्री कार्य के लिए वडक्कुमचेरी के आश्रम में गई थी। उस साल उनसे 10वीं के एग्जाम दिए थे। दोपहर में जब अन्य लड़कियां बाहर गई तो पुजारी ने बच्ची को अपने बेडरूम में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। रॉबिन ने घटना के बारे में किसी को न बताने की बात कहकर उसने उसे घर जाने दिया।

जिसके बाद लड़की ने अपने परिवार को इस बारे में कुछ नहीं बताया। वह स्कूल जाती थी, और हर दिन स्थानीय चर्च में सामूहिक रूप से उपस्थित होती थी। बलात्कार के कारण वह गर्भवती हो गई थी, लेकिन किसी को इस बात का अहसास नहीं हुआ। 7 फरवरी, 2017 को, लड़की के पेट में तेज दर्द हुआ और उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया। जांच करने पर पता चला कि लड़की गर्भवती है। उसने बाद में जन्म दिया। उसने अपनी मां को इस घटना के बारे में बताया।

सोनू सूद का ये 'जबरा फैन' सोशल मीडियाा पर हुआ वायरल, जीभ से बनाई थी लाइव पेंटिंगसोनू सूद का ये 'जबरा फैन' सोशल मीडियाा पर हुआ वायरल, जीभ से बनाई थी लाइव पेंटिंग

जिसके बाद परिवार ने वडक्कुमचेरी के सामने मामला उठाया, उसने अस्पताल के 30,000 रुपये के बिल का भुगतान करने की पेशकश की। पुजारी को 27 फरवरी, 2017 को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया था, जब वह देश से बाहर जाने की तैयारी कर रहा था। यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉस्को) अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने के बाद पुजारी को 17 फरवरी, 2019 को थालास्सेरी की एक अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुनाई थी।

English summary
A rape survivor from Kerala moved Supreme Court seeking permission to marry convict in case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X