• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19 के खिलाफ जंग में एक नई पहल 'जांच बचाए जान' की शुरुआत, कई हस्तियों का साथ

|

बेंगलुरु- एसीटी ग्रांट्स (ACT Grants) ने कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाने के लिए एक नई पहली की शुरुआत की है। एसीटी ग्रांट्स को इस पहल में जानी-मानी सेलिब्रिटीज मसलन, ऋतिक रोशन, कुनाल कपूर, राहुल द्रविड़ और सैफ अली खान जैसे लोगों का समर्थन मिला है। ये हस्तियां लोगों को इस बारे में जागरूक करेंगी कि कोविड-19 की टेस्टिंग कितनी महत्वपूर्ण है। बता दें कि एसीटी ग्रांट्स स्टार्टअप और उद्यमियों का एक बगैर-लाभ कमाने वाला गठबंधन है।

A new initiative by ACT Grants in the war against Covid-19,Jaanch Bachaye Jaan

"हम बहुत ही मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं और इस वक्त हमें एक-दूसरे की सबसे ज्यादा जरूरत है। हमें एक-दूसरे को सपोर्ट करना है और कोविड-19 से जुड़े कलंक को मिटाना है। जांच कराना हमारी जिम्मेदारी है। इस पहल के जरिए, मैं हर भारतीय से कोविड-19 की जांच के लिए जागरूकता फैलाने और अगर आपमें लक्षण है तो जांच करवाने का आग्रह करता हूं। अपने, अपने परिवार और हम सब की सुरक्षा के लिए भी जांच करवाएं।"- सैफ अली खान

कोविड- 19 के बारे में सैफ अली खान का संदेश

इस पहल के जरिए ये तमाम हस्तियां अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स तक पहुंचेंगे और उन्हें कोविड-19 की टेस्टिंग के साथ जो एक कथित कलंक जुड़ा हुआ है उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। ऐसे समय में जब पूरी दुनिया कोविड-19 की चपेट में है, 'जांच बचाए जान' का लक्ष्य इसकी टेस्टिंग की अहमियत के प्रति लोगों को जागरूक करना है। इस पहल का मकसद वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार के सहयोग में मदद का एक कदम है, जिससे लोग टेस्टिंग के लिए प्रोत्साहित हों और इसके फैलाव को रोकने में मदद मिल सके। एसीटी ग्रांट्स के प्रवक्ता सुदीप्तो सन्निग्रही ने कहा है, "इस पहल के पीछे हमारा मकसद लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करना है कि जब वह लक्षण नोटिस करें तो डॉक्टर से संपर्क करें और डॉक्टर की सलाह पर कोविड-19 का टेस्ट करवाएं। सामाजिक जिम्मेदारी समय की मांग है और हम जितना भी संभव है, ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उन्हें इस महामारी के दौरान सुरक्षित आदतें अपनाने में मदद करना चाहते हैं।"

A new initiative by ACT Grants in the war against Covid-19,Jaanch Bachaye Jaan

"जंग जीतने के लिए आपको पहले अपने दुश्मन को जानना जरूरी है। एक जिम्मेदारी भारतीय के तौर पर इस महामारी के खिलाफ हमारी जंग में जांच के रूप में हम पहला कदम उठा सकते हैं। आइए इस अभियान से जुड़ें और खुद से जांच करवाकर अपने फ्रंटलाइन वर्कर्स को सपोर्ट करें और प्रकोप को रोकने में सहायता करें।"- ऋतिक रोशन

कोविड- 19 के बारे में ऋतिक रोशन का संदेश

एसीटी ग्रांट्स भारत की वेंचर कैपिटल और स्टार्टअप समुदाय द्वारा 100 करोड़ रुपये की ग्रांट से वैसी आइडिया को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है, जिससे कोविड-19 को तत्काल प्रभाव से रोका जा सके। एसीटी का मतलब 'ऐक्शन कोविड-19 टीम' है और यह टीम, कोविड-19 को फैलने से रोकने के क्षेत्र में काम कर रहे स्टार्टअप, टेस्टिंग बढ़ाने, घर पर बीमारी के प्रबंधन में लगे लोगों , हेल्थकेयर वर्कर्स और अस्पतालों की सहायता, गंभीर रूप से बीमार मरीजों की देखभाल और उन्हें मानसिक समर्थन देने वालों की सहायता करती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A new initiative by ACT Grants in the war against Covid-19,'Jaanch Bachaye Jaan'
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X