India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत में 90 फीसदी वयस्क आबादी को लग चुकी है कोरोना वैक्‍सीन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 जुलाई: कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीन ही एक उपाय है। यहीं कारण है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्‍सीनेशन का लगातार अभियान चला रही है। वहीं अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि भारत की 90 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड से बचाव के लिए वैक्‍सीन लग चुकी है।

covid

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर एक मैसेज शेयर कर इसे एक "असाधारण उपलब्धि" कहा है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी जी के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ भारत अपनी 90 प्रतिशत वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण लगवा चुका है। उन्‍होंने लिखा हम एक साथ महामारी के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे!

बता दें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का ये बयान तब आया है जब भारत में रविवार को 16,135 नए कोरोनावायरस संक्रमण दर्ज किए, जिससे COVID-19 मामलों की कुल संख्या 4,35,18,564 हो गई। इसके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 1,13,864 हो गए। कोविड -19 मामलों में बढ़ोत्‍तरी को देखकर चेन्नई में पब्लिक प्‍ले पर मास्क अनिवार्य किया गया है।

महाराष्‍ट्र सीएम एकनाथ शिंदे विधानसभा में अपने मृत बच्‍चों को याद कर हुए भावुक, देखें वीडियोमहाराष्‍ट्र सीएम एकनाथ शिंदे विधानसभा में अपने मृत बच्‍चों को याद कर हुए भावुक, देखें वीडियो

Comments
English summary
90 percent of the adult population in India has got the corona vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X