• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मां के खिलाफ जाकर 9 साल की बच्ची ने रेपिस्ट सौतेले बाप को पहुंचाया जेल

|

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक नौ साल की रेप पीड़िता ने अद्भुद साहत का परिचय दिया है। मां के सपोर्ट ना करने के बावजूद उसके लिव इन पार्टनर के खिलाफ जाकर बच्ची ने ना केवल मुकदमा दर्ज कराया बल्कि उस आरोपी को 10 साल की सजा भी दिलाई। जबकि बच्ची की मां आरोपी को बचाने की कोशिश में बच्ची को समझाती रही कि 'पिता' के खिलाफ बयान ना दे, लेकिन बच्ची नहीं मानी। बच्ची के साथ रेप 2017 में उस समय हुआ था, जब वह अपनी सेक्स वर्कर मां के साथ रहती थी।

9 year old rape Victim showed exemplary courage to depose against mother’s live in partner

पुलिस शिकायत दर्ज होने के बाद पीड़िता को चिल्ड्रन होम भेज दिया गया। पिछले साल विशेष अदालत के सामने दिए अपने बयान में पीड़िता ने कहा था कि, उसकी माँ जब उससे मासिक मुलाकात के लिए आई थी तो उसने अपनी शिकायत वापस लेने के लिए कहा था। उसने वादा किया कि वे गांव में जाकर रहेंगे लेकिन बच्ची नहीं मानी। लेकिन बच्ची अपने बयान पर कायम रही। इस दौरान बच्ची की मां लगातार उस पर शिकायत वापस लेने का दवाब बनाती रही। पीड़िता की मां द्वारा 2017 में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

अभियोजन पक्ष के सरकारी वकील आर वी तिवारी ने बताया कि, पीड़िता की मां ने उसे शाम करीब 6 बजे शेल्टर होम में छोड़ जाती थी और सुबह शेल्टर होम के कर्मचारियों से वापस ले जाती थी। 14 जुलाई, 2017 को, उसने पीड़िता को उसके पड़ोसी के घर पर छोड़ दिया, क्योंकि उसे देर हो चुकी थी। जब वह उसे लेने के लिए लौटी तो पड़ोसी ने कहा कि, आरोपी पहले ही उसे घर ले जा चुका है। पीड़ित की माँ ने दोनों को अपने घर पर देखा।

अगले दिन पीड़िता की मां अपने गांव के लिए निकलना चाहती थी, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे, वह बांद्रा में अपने एक दोस्त के घर पैसे लेने चली गई। जब वह वापस लौटी तो पीड़िता ने मां को पूरी बात बताई। जिसके बाद महिला ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी। ट्रायल के दौरान आरोपी ने दावा किया था कि, पीड़िता की मां ने उससे शराब के लिए पैसे मांगे थे, लेकिन उसने देने से माना कर दिया तो उसे इस झूठे केस में फंसा दिया। उसने ही घटना की शिकायत की थी लेकिन फिर वह अपने बयान से पलट गई। उसने कोर्ट में कहा कि वह शराब के नशे में पुलिस के पास शिकायत करने गई थी।

Howdy Modi Live: PM मोदी ने ह्यूसटन में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की, किया नए कश्मीर की वादा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
9 year old rape Victim showed exemplary courage to depose against mother’s live in partner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X