• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आतंकी संगठन अलकायदा पर NIA का शिकंजा, केरल और बंगाल से 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

|

नई दिल्ली: देश में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जहां NIA की टीम ने अलकायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। साथ ही 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्त में लिया है। ये आतंकी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में हुई छापेमारी के दौरान पकड़े गए। सभी आतंकी मिलकर एक बड़े हमले का प्लान बना रहे थे।

    NIA ने Kerala और Bengal में की छापेमारी, Al-Qaeda के 9 Terrorists गिरफ्तार! | वनइंडिया हिंदी

    nia

    NIA प्रवक्ता के मुताबिक उन्हें अलकायदा के अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में जानकारी मिली थी, जो कुछ समय से सक्रिय था। ये सभी मिलकर देश के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे, ताकी बेगुनाह लोगों को मारा जा सके। इस संबंध में 11 सितंबर को एक केस भी दर्ज किया गया था। इसके अलावा इन सभी आतंकियों के संबंध पाकिस्तान से जुड़े होने के भी साक्ष्य मिले हैं।

    NIA ने बताया कि उनकी अलग-अलग टीमों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में छापेमारी करके इस मॉड्यूल का पर्दाफाश कर दिया। जिसमें बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। इस कार्रवाई के दौरान डिजिटल उपकरण, जिहादी किताबें, तेजधार हथियार, कंट्री मेड हथियार, स्थानीय स्तर पर बना एक शरीर सुरक्षा कवच (Body Armour) समेत कई सामान मिले हैं।

    टल गया पुलवामा जैसा आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर हाईवे के पास मिला 52 किलो विस्फोटक

    प्रारंभिक जांच में पता चला कि ये सभी सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े थे, जिसको पाकिस्तान चोरी-छिपे समर्थन करता है। इन सभी को वहीं से राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर हमला करने के लिए भड़काया जा रहा था। ये मॉड्यूल फंड इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा था, साथ ही इसके कुछ सदस्य हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। कोर्ट में पेश करने के बाद इन सभी आतंकियों को रिमांड पर लिया जाएगा। साथ ही उनके अन्य साथियों और प्लान के बारे में पता लगाने की कोशिश की जाएगी।

    गिरफ्तार आतंकियों की लिस्ट-

    मुर्शिद हसन

    याकूब बिस्वास

    मुसर्फ हुसैन

    नज्मस शाकिब

    अबू सुफियान

    मैनूल मंडल

    लेउ अहमद

    अल ममुन कमाल

    अतितुर रहमान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    9 Suspected Al Qaeda terrorist arrested by NIA
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X