• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गायब हुआ 11 बार वैक्सीन लगवाने वाला 84 साल का बुजुर्ग, पत्नी के दावों पर वैज्ञानिक भी खा जाएंगे चक्कर

|
Google Oneindia News

मधेपुरा, 12 जनवरी: बिहार में 10 महीने में 11 बार कोविड वैक्सीन लगवाने वाला 84 साल का बुजुर्ग फरार हो गया है। पुलिस उसे तलाशने में लगी है और वह पुलिस को धमकाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन, पुलिस और उस शख्स के बीच चल रही है आंख मिचौली के दौरान उसकी पत्नी ने उसको लेकर बहुत बड़ा दावा किया है। बता दें कि ब्रह्मदेव मंडल नाम का एक रिटायर्ड पोस्टमैन 10 महीने में 12वीं बार कोविड का टीका लगवाने पहुंचा था और उसकी पोल खुल गई थी। तब उसने दावा किया था कि सरकार ने यह बहुत उम्दा चीज बनाई है और सबको इसे बार-बार लेना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से उसे बहुत फायदा हुआ है।

अपनी जान लेने की दे रहा है धमकी

अपनी जान लेने की दे रहा है धमकी

बिहार के मधेपुरा में कोविड वैक्सीन की 12वीं डोज लगवाने की कोशिश करते पकड़ा गया 84 साल का बुजुर्ग गायब हो गया है। उसपर धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है,जिसके बाद माना जा रहा है कि वह गिरफ्तारी के डर से छिप रहा है। उसपर बार-बार कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी देने के आरोप है और उसपर फर्जीवाड़ा का भी मामला लगा है। उसने प्रशासन को यहां तक धमकी दी है कि अगर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई तो वह खुद की जान ले लेगा।

पीएम मोदी से दखल देने की है गुजारिश

पीएम मोदी से दखल देने की है गुजारिश

जानकारी के मुताबिक ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ विभिन्न आईडी कार्ड का इस्तेमाल करके 11 बार कोविड वैक्सीन लेने के मामले में केस दर्ज हुआ है और पुलिस उसकी तलाश में उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है। पिछली बार पुलिस जब मधेपुरा जिले में उसके औराई गांव वाले घर पर पहुंची तो वह वहां से नदारद था और उसके बाद से उसका मोबाइल फोन भी ऑफ हो चुका है। दिलचस्प बात ये है कि उस बुजुर्ग व्यक्ति ने इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल देने की गुजारिश की है और उसे सभी आरोपों से बरी करने की गुहार लगाई है।

उसने वैक्सीन को लेकर किए थे कई दावे

उसने वैक्सीन को लेकर किए थे कई दावे

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई जांच पूरी होने से पहले ब्रह्मदेव मंडल दावा कर रहा था कि वैक्सीन बहुत फायदेमंद है और उसने मीडिया वालों से भी कहा था कि "मुझे फायदा ही फायदा हो रहा है, आप लोग क्यों नहीं लेते हैं, लेना चाहिए। सरकार ने अच्छी चीज निकाली है।" यही नहीं उसने यहां तक दावा किया था कि इस वैक्सीन की वजह से उसका ऑक्सीजन स्तर ज्यादा हो गया है और वह 100 से भी अधिक रहता है।

12वीं बार वैक्सीन लगवाते वक्त खुल गई थी पोल

12वीं बार वैक्सीन लगवाते वक्त खुल गई थी पोल

बता दें कि अपने 'वैक्सीननामे' की वजह से देश-विदेश की मीडिया में सुर्खियों में आ चुका ब्रह्मदेव मंडल डाक-तार विभाग में पोस्टमैन के पद से रिटायर है। उसने खुद दावा किया था, जो शायद स्वास्थ्य विभाग की जांच में भी सही पाया गया है कि महज 10 महीनों के अंतराल में उसने अलग-अलग दस्तावेजों और मोबाइल नंबरों को इस्तेमाल करके अलग-अलग सेंटर पर 11बार कोविड के टीके लगवा चुका है। जब वह 12वीं बार ऐसा करने पहुंचा था तो उसकी पोल खुल गई थी।

गैर-जमानती धाराओं में केस है दर्ज

गैर-जमानती धाराओं में केस है दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंडल के खिलाफ पुरैनी थाने में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर विनय कृष्णा प्रसाद की शिकायत पर गैर-जमानती धाराओं में केस रजिस्टर्ड हो चुका है। मंडल पर आरोप है कि उसने वैक्सीन लेने के लिए अपने अलावा अपनी पत्नी और रिश्तेदारों के दस्तावेजों का उपयोग किया है, जो कि गैर-कानूनी है।

इसे भी पढ़ें- भारत बायोटेक का दावा- कोवैक्सीन का बूस्टर डोज डेल्टा और ओमिक्रॉन, दोनों पर असरदारइसे भी पढ़ें- भारत बायोटेक का दावा- कोवैक्सीन का बूस्टर डोज डेल्टा और ओमिक्रॉन, दोनों पर असरदार

पत्नी के दावों पर वैज्ञानिक भी खा जाएंगे चक्कर

पत्नी के दावों पर वैज्ञानिक भी खा जाएंगे चक्कर

अब जब मधेपुरा पुलिस मंडल की तलाश में छापेमारी कर रही है तो उसकी बुजुर्ग पत्नी निर्मला देवी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि 'उसे (निर्मला देवी को) इस तरह से परेशान कर रही है, जैसे कि वो अपराधी हो।' उसने दावा किया है कि उसके पति को कई तरह की बीमारियां थीं और वह ठीक से खड़े होने या चलने की भी स्थिति में नहीं थे। लेकिन, 'पहली डोज लेने के बाद उन्हें उम्मीद की किरण नजर आई। अब वह वैक्सीन की इतनी डोज लगवाने की वजह से पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। '(ब्रह्मदेव मंडल की तस्वीरें वीडियो ग्रैब से, बाकी प्रतीकात्मक)

Comments
English summary
An 84-year-old who got the Covid vaccine 11 times in Bihar's Madhepura went missing due to fear of police,his wife claimed end of all diseases due to vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X