• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान से लौटे सिख श्रद्धालुओं में अब तक 200 से ज्यादा मिले कोरोना पॉजिटिव

|

अमृतसर, 22 अप्रैल: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब और पंजा साहिब गुरुद्वारा में वैशाखी मनाकर लौटे सिख श्रद्धालुओं में 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। भारत से 816 श्रद्धालु पाकिस्तान के ननकाना साहिब में वैशाखी के मौके पर माथा टेकने गए थे। 12 अप्रैल को ये लोग गए थे। अब ये लोग वाघा बॉर्डर से अमृतसर वापस लौटे हैं। वापसी पर जब कोरोना टेस्ट किए गए तो करीब तिहाई लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

816 devotees who returned from Pakistan 200 of them tested Coronavirus positice Amritsar

अमृतसर में सिविल सर्जन डॉ चरणजीत सिंह ने बताया है कि पाक से लौटे 816 श्रद्धालुओं में से 650 का टेस्ट किया गया है। जिनमें 200 लोग कोविड संक्रमित मिले हैं। हालांकि किसी की भी स्थिति गंभीर नहीं बताई गई है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मेडिकल टीम के साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद टेस्ट रोक दिया गए। जिन लोगों ने जांच कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदतमीजी की है, उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

भारतीय तीर्थयात्री बैसाखी के त्योहार में शामिल होने के लिए वाघा बॉर्डर के जरिए लाहौर पहुंचे थे। पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि 800 से अधिक भारतीय सिखों ने हसनअबदाल में गुरुद्वारा पंजा साहिब में बैसाखी मनाई। जिसके बाद वो लौटे हैं। बता दें कि 12 अप्रैल को ये श्रद्धालु अटारी सीमा के रास्ते पाकिस्तान रवाना हुए थे।

18 साल से ज्यादा के सभी भारतीयों को कोरोना वैक्‍सीन देने में खर्च होगा जीडीपी का एक फीसदी से भी कम : स्टडी

कोरोना संक्रमण बीते कुछ दिनों में तेजी से बढ़ा है। भारत में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। भारत में बीते कई दिनों ढाई लाख से ज्यादा नए केस हर रोज आ रहे हैं। वहीं गुरुवार को तो तीन लाख से ज्यादा नए केस मिले हैं। भारत इस समय दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित मुल्क है। वहीं पाकिस्तान में भी भले भारत जैसी स्थिति नहीं है लेकिन बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
816 devotees who returned from Pakistan 200 of them tested Coronavirus positice Amritsar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X