• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी दीदी की इस गलती की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया 8 साल का बच्‍चा, पुलिस से की ये रिक्वेस्ट

|

कोझिकोड। देशव्यापी लॉकडाउन को लागू हुए 55 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, ऐसे में बच्चे, बूढ़े और जवान घरों में टाइम पास के लिए लूडो खेल रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है जिस वजह से बच्चे भी घरों में रहने को मजबूर हैं। इस संकट की घड़ी में अब ऑनलाइन गेम और घरों में खेले जाने वाले खेल ही मनोरंजन का एक मात्र साधन है। इसी बीच केरल के कोझिकोड से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक 8 साल के लड़के ने अपनी बड़ी बहन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है।

लूडो ना खेल पाने से नाराज था बच्चा

लूडो ना खेल पाने से नाराज था बच्चा

दरअसल, लॉकडाउन में लोगों के बीच लूडो काफी लोकप्रिय हुआ है, हर कोई ऑनलाइन या अपने घरवालों के साथ इस खेल का आनंद ले रहा है। इसी बीच केरल में रहने वाले 8 वर्षीय लड़के और उसकी बहन में लूडो खेलने को लेकर बहस हुई जिसके बाद लड़के ने पुलिस में इसकी शिकायत दी है। इस अजीब शिकायत से पुलिसकर्मी भी हैरान हैं।

बच्चे ने की बहन को गिरफ्तार करने की मांग

बच्चे ने की बहन को गिरफ्तार करने की मांग

पुलिस में की गई शिकायत में लड़के ने अपनी बहन सहित पांच लड़कियों के खिलाफ उसे धमकाना और उसके साथ नहीं खेलने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है। उमर निडर ने सोमवार को पुलिस ने बताया कि लड़कियां उसका मजाक उड़ाती हैं क्योंकि वह लड़का है। उसने कहा, वे मुझे लूडो, शटल (बैडमिंटन), पुलिस और चोर का खेल नहीं खेलने दे रहे हैं। केरल पुलिस ने बताया कि मासूम बच्चे को उसके पिता ने मजाक में उसे एक पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए कहा था।

पिता ने मजाक में दी थी सलाह

पिता ने मजाक में दी थी सलाह

पुलिस के मुताबिक उमर निडर ने अपनी बड़ी बहन और पड़ोस की कुछ लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज काई है। लड़का लॉकडाउन के चलते अपने दोस्तों के साथ नहीं खेल पाने से परेशान था। बच्चे की शिकायत के बाद सिविल पुलिस अधिकारी यू पी उमेश और के टी नीरज ने उसके घर का दौरा किया और लड़कियों को उसे साथ खेलने देने की सलाह के बाद मुद्दे का हल कर दिया है।

पुलिस को दी थी लिखित शिकायत

पुलिस को दी थी लिखित शिकायत

बता दें कि उमर निडर तीसरी कक्षा का छात्र है और उसने अंग्रेजी में पुलिस को एक लिखित शिकायत दो पुलिस अधिकारियों को सौंपी थी जब वह 10 मई को एक अन्य शिकायत की जांच करने के लिए लड़के के पड़ोस में गए थे। निडर ने कहा था कि उसने पुलिसकर्मी उमेश और नीरज को अपनी शिकायत सौंपी थी। अधिकारियों ने बताया कि उस दिन उन्होंने बच्चे को आश्वासन दिया कि वे उसकी समस्या का समाधान करने अगले दिन उसके घर आएंगे।

कभी नहीं सोचा था पुलिस में शिकायत करेगा

कभी नहीं सोचा था पुलिस में शिकायत करेगा

केलर पुलिस के अधिकारियों ने अपना वादा पूरा किया और अगले दिन वह निडर के घर गए। वहां बच्चे ने कहा कि मैंने उसने (लड़कियों) से कई बार कहा कि वह मुझे अपने साथ खेल में शामिल करें लेकिन उन्होंने मना कर दिया। पुलिस ने मामला सुनने के बाद आस पड़ोस के बच्चों को बुलाया और सलाह दी कि वह सब मिलकर निडर को भी अपने साथ गेम में शामिल करें। निडर की बहन ने कहा, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह पुलिस में शिकायत करेगा।

VIDEO: कोरोना से जूझते बच्चे खुश रहें इसलिए आइसोलेशन वार्ड में रोज यूं कहानी सुनाती हैं नर्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8-year-old boy in Kerala complains to police against sister for not allowing him to play ludo
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X