• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दो बल्ब, दो पंखे बिजली बिल आया 75 करोड़

By Vikashraj Tiwari
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दो कमरों का घर जिसमें मात्र दो बल्ब और दो पंखे लगे है, जिसका बिजली बिल आया है 75 करोड़ रुपए। आपको शायद विश्वास ना हो रहा हो लेकिन ये सच है और ये कारनामा कहीं और नहीं बल्कि बीजेपी शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ में हुआ है।

दो बल्ब, दो पंखे बिजली बिल आया 75 करोड़

कोरबा के बिजली विभाग ने एक मजदूरी करने वाली महिला के घर 75 करोड़ का बिल भेजा जिसके बाद महिला के होश फाख्ता हो गए और वो सोच में पड़ गई आखिर इतना बिल कैसे आया। इतनी बड़ी रकम का भुगतान वो कैसे करेगी।मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जब इस शॉकिंग बिल के बारे में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पीए कुरियन फिलिप से बात की गई तो उन्होंने इसे टाइपिंग या प्रिटिंग मिस्टेक बताते हुआ सुधारने की बात की।

ये पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के भैसमा गांव का है, जहां सरिता यादव मजदूरी करके अपना जीवन यापन करती है। उसका एक छोटा सा मकान है जिसमें दो पंखे और दो बल्ब लगे हैं। जब सरिता को एक महीने का बिजली बिल 75,00,00,000 रुपये का मिला तो वह सदमे में आ गई। सरिता ने इस मामले की शिकायत बिजली विभाग से की है।

गरीब मजदूर के यहां 75 करोड़ रुपये का बिल आने से स्थानीय लोग भी हैरान है ओर बिजली विभाग पर सवाल उठ रहे हैं। इस मामले के सामने आने के बाद से बिजली विभाग ने सरिता के बिल में सुधार करने की बात कही है।

English summary
75cr electricty bill to women labourer in chhatisgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X