• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के पुजारियों समेत 743 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 3 की मौत: TTD

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का तांडव जारी है, रविवार को प्रतिदिन सामने आ रहे नए मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज एक दिन में 64 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि हुई है। इसी बीच आंध्र प्रदेश के तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर से भी एक बुरी खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में काम करने वाले 743 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं तीन लोगों की मौत भी महामारी के कारण हो गई है।

743 personnel, including priests of Lord Venkateswara temple coronavirus positive 3 dead TTD

बता दें कि कोरोना पॉजिटव पाए गए कर्मियों का यह आकंड़ा 11 जून से लेकर वर्तमान तक का है। पिछले करीब 60 दिनों में मंदिर के कुछ पुजारियों समेत तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के 743 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इस बीच 3 लोगों की मौत भी हुई है। इसके अलावा अब तक 402 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर वापस अपने घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 338 कर्मचारी कोरोना वायरस से अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं। टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन में ढील के बाद 11 जून, 2020 से मंदिर परिसर को फिर से खोला गया है। लॉकडाउन के बाद ढाई महीने तक टीटीडी संचालित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को बंद रखा गया था। इस बीच अनिल कुमार सिंघल ने उन आरोपों को भी खारिज किया है कि जिसमें कहा गया गया था कि टीटीडी ने अपना कोष भरने के लिए आम लोगों के लिए मंदिर को फिर से खोला है। सिंघलने कहा, यह प्राचीन मंदिर है और यहां श्रद्धालुओं की बहुत गहरी आस्था है, मंदिर को श्रद्धालुओं के अनुरोध पर ही फिर से खोला गया था लेकिन इस दौरान कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक नियमों का पालन भी किया गया।

कोरोना मामलों सें अबतक की सबसे बड़ी उछाल

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 21 लाख को पार कर गई है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोरोना के 21,53,011 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 6,28,747 केस ऐक्टिव हैं जबकि 14,80,885 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अबतक 43,379 लोगों की मौत हो चुकी है।बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 64, 399 नए केस सामने आए और 861 लोगों की मौत हुई। आपको बता दें कि यह एक दिन में कोरोना मामलों सें अबतक की सबसे बड़ी उछाल है।

अगर चल रही हैं कुंडली के इन ग्रहों की दशाएं तो कोरोना काल में भी मिलेगी नौकरी में तरक्की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
743 personnel, including priests of Lord Venkateswara temple coronavirus positive 3 dead TTD
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X