• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 730 डॉक्टर्स की मौत, बिहार में सबसे ज्यादा डॉक्टरों की गई जान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 16: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में 730 डॉक्टरों की मौत हुई है। एसोसिएशन की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मौत बिहार में हुई है। बिहार में कुल 115 डॉक्टर वायरस की चपेट में आने के बाद दम तोड़ दिए। वहीं, डॉक्टरों की मौत के मामले में राजधानी दिल्ली अब दूसरे नंबर पर आ गई है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कुल 109 डॉक्टरों की मौत हुई है।

730 doctors died during the second wave of the Covid pandemic

आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 62, राजस्थान में 43, झारखंड 39 और आंध्र प्रदेश में 38 डॉक्टरों की मौत हुई है। तो वहीं मध्यप्रदेश में 16 और छत्तीसगढ़ में 5 डॉक्टर कोरोना के शिकार हुए। इसके साथ ही हरियाणा और पंजाब में 3-3 डॉक्टरों की मौत हो गई। वहीं तमिलनाडु में 32, ओडिशा में 31, केरल में 24 और महाराष्ट्र में 23 और मध्य प्रदेश में 16 डॉक्टरों की मौत हुई है।

पिछले साल भारत में 748 डॉक्टरों ने कोविड-19 के चलते दम तोड़ दिया था जबकि इस लहर के दौरान कम समय में ही अब तक 730 डॉक्टरों की जान चली गई है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्टरों की सुरक्षा के संबंध में उचित कदम उठाने, स्वास्थ्यकर्मियों को नि:शुल्क उपचार उपलब्ध कराने की मांग कर चुकी है। इसके अलावा निजी और सार्वजनिक क्षेत्र में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी जिनका कोरोना के चलते निधन हो गया है, उनके परिवारों को मुआवजा देने की भी मांग की गई है।

राहुल गांधी ने वैक्सीन को लेकर उठाए सवाल तो हर्षवर्धन ने उड़ाया मजाक, बोले- आपके सामने तो आर्यभट्ट नतमस्तकराहुल गांधी ने वैक्सीन को लेकर उठाए सवाल तो हर्षवर्धन ने उड़ाया मजाक, बोले- आपके सामने तो आर्यभट्ट नतमस्तक

देश में आज कोविड-19 के 62,224 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,33,105 हो गई। वहीं, 70 दिन बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी नौ लाख से कम हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 2,542 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,79,573 हो गई है।

English summary
730 doctors died during the second wave of the Covid pandemic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X