• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैष्णो देवी के लिए महाराष्ट्र से साइकिल पर निकली 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला, VIDEO देख लोग बोले- ये है मातृशक्ति

|

बुलढाणा। देशभर में इस समय धूमधाम से नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर जम्मू कश्मीर में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर को भी खूब सजाया गया है। माता रानी के दर्शन के लिए देश विदेश से लोग आ रहे हैं। नवरात्रि के इस अवसर पर लोगों में माता रानी के प्रति अविश्वसनीय भक्ति देखने को मिल रही है। इसी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक 68 साल की बुजुर्ग महिला दिख रही हैं, जो साइकिल से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए निकली हैं।

अकेली मां के दर्शन के लिए निकलीं रेखा देवभंकर

अकेली मां के दर्शन के लिए निकलीं रेखा देवभंकर

रेखा देवभंकर नाम की ये महिला महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के खामगांव की रहने वाली हैं। रेखा का वीडियो किसी ने उस वक्त बनाया जब वह रास्ते से गुजर रही थीं। बुजुर्ग महिला साइकिल पर अकेली मां के दर्शन के लिए जा रही हैं और करीब 2200 किमी का सफर तय करने की आशा के साथ घर से निकली हैं। उनके इस जज्बे ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि उम्र महज एक नंबर है। रेखा देवभंकर का ये वीडियो ट्विटर पर #MatruShakti के साथ रतन शारदा नामक यूजर ने शेयर किया है।

रोज तय करती हैं 40 किमी का सफर

रोज तय करती हैं 40 किमी का सफर

जानकारी के मुताबिक रेखा देवभंकर महीनों पहले अपने घर से निकली थीं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेखा देवभंकर 24 जुलाई को अपने घर से निकली थीं और इसी हफ्ते उन्होंने मध्य प्रदेश पार किया है। जब अंधेरा हो जाता है, तो वह रुक जाती हैं। जब तक सूरज नहीं ढल जाता, तब तक रोजाना 40 किमी तक का सफर तय करती हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में भी देखा जा सकता है कि रेखा देवभंकर साइकिल से माता रानी के दर्शन के लिए जा रही हैं।

लोग बोले- आप बहुत बड़ी प्रेरण हैं

लोग बोले- आप बहुत बड़ी प्रेरण हैं

ट्विटर पर लोग रेखा देवभंकर के दृढ़ संकल्प और साहस की जमकर सराहना कर रहे हैं। लोग उनकी माता रानी के प्रति भक्ति से प्रेरित हो रहे हैं। प्रिया नाम की ट्विटर यूजर ने कहा, 'आप बहुत बड़ी प्रेरण हैं दादीजी। अकेला इंसान क्या नहीं कर सकता है, बस दिल में जज्बा होना चाहिए।' विशाखा नामक यूजर ने कहा, 'मातृशक्ति, नारीशक्ति, मां जगदंबा सदैव रक्षा करे इन सच्चे भक्तों की।' लवकेश नाम के यूजर ने कहा, 'एक देवी को दूसरी देवी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हो। ईश्वर इनकी इच्छा पूरी करें।' वहीं राहुल नाम के यूजर ने कहा, '68 साल की देश की दादी अम्मा को नमन, ऐसा भी हकीकत है, लेकिन अम्माजी को देखकर लगता है दृणसंकल्प के साथ सोच बदलो तो सबकुछ मुमकिन है।'

बलूचिस्‍तान के इस मंदिर में रावण वध के बाद देवी के दर्शन के लिए पहुंचे थे भगवान श्रीराम!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
68 year old woman embarks on journey to Vaishno Devi on bicycle from maharashtra watch video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X