• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानसून सत्र: तख्तियां लेकर पहुंचे 6 TMC सांसदों को राज्यसभा से एक दिन के लिए किया गया सस्पेंड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 अगस्त। संसद के मानसून सत्र के दौरान आज (बुधवार) फिर राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा देखने को मिला। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डोला सेन, नदीमुल हक, अर्पिता घोष, मौसम नूर, शांता छेत्री और अबीर रंजन बिस्वास ने हाथ में तख्तियां लेकर पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे की भेंट चढ़ी राज्यसभा की कार्यवाही को फिलहाल 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं 6 टीएमसी सांसदों को आज राज्यसभा से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

6 TMC MPs who arrived with placards were suspended from the proceedings of Rajya Sabha
    Rajya Sabha से हंगामें के बाद कार्रवाई, 6 TMC MPs सस्पेंड, जानिए क्यों? | वनइंडिया हिंदी

    राज्यसभा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक टीएमसी सांसद डोला सेन, नदीमुल हक, अर्पिता घोष, मौसम नूर, शांता छेत्री और अबीर रंजन बिस्वास को तख्तियां रखने और अव्यवस्थित व्यवहार के लिए आज की सदन की कार्यवाही से हटने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि 6 टीएमसी सांसदों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि छह टीएमसी सांसदों का आचरण सदन में पूरी तरह से अव्यवस्थित था और इसलिए उन्हें अध्यक्ष द्वारा नियम 255 के तहत कार्यवाही छोड़ तुरंत बाहर जाने का निर्देश दिया गया है।

    यह भी पढ़ें: दिल्ली: संसद के बाहर कृषि कानूनों पर शिअद-कांग्रेस के महिला और पुरुष सांसद में जुबानी जंग- VIDEO

    संसद के मानसून सत्र की शुरुआत के बाद से विपक्ष पेगासस मुद्दे पर चर्चा करने की मांग कर रहा है। विपक्ष का आरोप है कि स्पाइवेयर का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं, सरकार के आलोचकों और पत्रकारों पर जासूसी करने के लिए किया गया था। इसी को विरोध में कुछ टीएमसी सांसदों ने बुधवार को नारे लगाए और तख्तियां लेकर सदन के वेल में आ गए। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करने से पहले तख्तियों पर सरकार विरोधी नारे लगाने पर आपत्ति जताई। वेंकैया नायडू ने पहले सदस्यों को अपनी सीटों पर वापस जाने के लिए कहा और फिर तख्तियां रखने वालों के खिलाफ नियम 255 लागू करने की चेतावनी दी।

    English summary
    6 TMC MPs who arrived with placards were suspended from the proceedings of Rajya Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X