• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टल गया पुलवामा जैसा आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर हाईवे के पास मिला 52 किलो विस्फोटक

|

श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। यह हमला बिल्‍कुल पुलवामा आतंकी हमले की तर्ज पर प्‍लान किया गया था। भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर हाईवे के नजदीक करीब 52 किलो विस्फोटक बरामद किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी इस विस्फोटक का इस्तेमाल पुलवामा जैसे ही किसी बड़े हमले के लिए करने वाले थे। आतंकियों ने इस पूरे विस्फोटक को एक प्लास्टिक टैंक में छिपा रखा था। 42 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की 130वीं बटालियन के जवानों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इस विस्फोटक को बरामद किया।

jammu

सेना द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक, करेवा में गुरुवार की सुबह 8 बजे एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान एक सिनटेक्स टैंक का खुलासा किया जो कि खोदा गया था, जहां कुल 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री पाए गए। प्रत्येक में 125 ग्राम के साथ विस्फोटक के 416 पैकेट थे। सेना ने बताया कि सर्च ऑपरेशन में एक और ऐसा ही टैंक मिला, जिसमें करीब 50 डिटोनेटर्स थे। जिस स्थान पर विस्फोटक पाए गए, वह हाईवे और 2019 पुलवामा हमले स्थल से 9 KM दूर पर है। पिछले साल 14 फरवरी को, 40 से अधिक सैनिक मारे गए थे जब एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षाबलों के काफिले में विस्फोटकों से भरी कार को टक्कर मार दी थी।

LAC पर चीन की घटिया पैंतरेबाजी, लाउडस्‍पीकर पर बजा रहा है पंजाबी गाने, जानिए क्‍या है ये पूरा गेम

कुछ दिन बाद, पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी प्रशिक्षण सुविधा को खत्म करने के लिए भारतीय वायु सेना ने कई दिनों तक हमले किए। इसके एक दिन बाद LoC पर हवाई लड़ाई हुई, माहौल कुछ ऐसा बन गया था जैसे कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध भी हो सकता है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में चार्जशीट में कहा था कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी मास्टरमाइंड मसूद अजहर और उसके भाई रऊफ असगर अहम साजिशकर्ता थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama-Type Attack Averted, 52 kg Explosives Found Near Jammu Kashmir Highway: Army.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X