• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बेकाबू होते हालात को काबू में करने के लिए PM मोदी ने राज्‍यों को सुझाए ये 5 तरीके

|

नई दिल्‍ली। देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए गुरुवार को पीएम मोदी ने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा की। पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों से बैठक में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्यों को सलाह दी। पीएम ने कोरोना कर्फ्यू के नाम से नाइट कर्फ्यू लगाने, टेस्टिंग बढ़ाने, 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का सुझाव दिया। आइए जानते हैं पीएम मोदी के उन 5 सुझावों के जो कोरोना को रोकने के लिए जरूरी हैं।

    Corona Update India: CMs के साथ मीटिंग में क्या बोले PM Modi, जानें बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना के बेकाबू होते हालात को काबू में करने के लिए PM मोदी ने राज्‍यों को सुझाए ये 5 तरीके
    1. पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया भर में नाइट कर्फ्यू को स्‍वीकार किया है। हमें इस नाइट कर्फ्यू को कोरोना कर्फ्यू के नाम से याद रखना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से रोकथाम के लिए माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर फोकस जरुरी है।
    2. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा टारगेट 70 फीसदी आरटी-पीसीआर टेस्‍ट का लक्ष्‍य है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना से बाहर निकलने का एक मात्र रास्‍ता है ज्‍यादा टेस्‍टिंग। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य पॉजिटिविटी रेट बढ़ने से घबराएं नहीं, टेस्‍ट जरूर कराएं। टेस्‍ट होगा तो बीमारी का पता चलेगा और फिर उसका इलाज किया जा सकेगा।
    3. पीएम मोदी ने कहा कि हमें सकारात्मकता दर को 5 प्रतिशत से नीचे लाना है और मृत्यु दर को कम करना है। मौतों के आंकड़ों का विस्तार से विश्लेषण किया जाना चाहिए और हर पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए।
    4. हमें टीके के अपव्यय को रोकना है और उन शॉट्स को प्राथमिकता देना है जो हम दे रहे हैं। हमें 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण समारोह का आयोजन करना चाहिए, जिसके दौरान हमें यथासंभव पात्र लोगों को टीका लगाना चाहिए और शून्य अपव्यय को लक्षित करना चाहिए।
    5. मैं देश के युवाओं से भी आग्रह करूंगा कि वे आस-पास के 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने का प्रयास करें। अगर मेरे देश का नौजवान नेतृत्व करेगा तो जरूर कामयाबी मिलेगी। शहरों में एक बहुत बड़ा वर्ग है जो गरीब है, झुग्गी-झोपड़ी में रहता है। युवाओं और वॉलंटियर्स को इन लोगों को टीका लगवाने की कोशिश करनी चाहिए।

    मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी ने कहा- 11-14 अप्रैल के बीच मनाएं 'टीका उत्सव'मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी ने कहा- 11-14 अप्रैल के बीच मनाएं 'टीका उत्सव'

    English summary
    5 Things PM Narendra Modi Asked States To Do To Tackle Latest Covid Surge
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X