• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज होगी 5 राफेल विमान की लैंडिंग, जानिए क्या है अंबाला के मौसम का हाल

|

नई दिल्ली। आज फ्रांस से पांच राफेल लड़ाकू विमान भारत आ रहे हैं, ये विमान अंबाला स्थित एयरबेस पर लैंड करेंगे, यहीं पर पहले स्क्वाड्रन की तैनाती होनी है। इस दौरान राफेल विमानों को रिसीव करने के लिए खुद वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया वहां पर मौजूद रहेंगे। वायुसेना प्रमुख के अलावा कई उच्च अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान COVID-19 संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

अंबाला में बादल छाए हुए हैं

अंबाला में बादल छाए हुए हैं

इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान अंबाला में बादल छाए रहेंगे, आईएमडी ने कहा है कि आज अंबाला समेत हरियाणा के कई इलाकों में अच्छी खासी बारिश होने के आसार हैं, विभाग के मुताबिक हरियाणा, दिल्‍ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तर-पूर्वी राजस्‍थान में आज भारी बारिश होने के आसार हैं।

यह पढ़ें: UAE में जहां रुका था राफेल फाइटर जेट ,उसके नजदीक Iran ने किया मिसाइल हमला

अंबाला में छाए रहेंगे बादल

अगर बारिश हुई या बादल छाए रहें तो अंबाला से पहले जोधपुर एयरबेस पर विमानों की लैंडिंग कराई जा सकती है, वहां पर भी पूरी तैयारी की गई है और अगर मौसम सही रहा तो आज दिन के दो बजे अंबाला एयरबेस पर पांचों राफेल विमान लैंड करेंगे।

धारा 144 लागू

धारा 144 लागू

बता दें कि अंबाला इस वक्त छावनी में तब्दील हो चुका है, अंबाला एयरबेस के 3 किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई है। एयरबेस के पास फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

भारत ने 36 राफेल फ्रांस से खरीदे हैं...

भारत ने 36 राफेल फ्रांस से खरीदे हैं...

मालूम हो कि भारत ने 36 राफेल फ्रांस से खरीदे हैं। 5 विमानों की पहली खेप आज अंबाला पहुंच रही है, इंडियन एयरफोर्स के 12 पायलट राफेल के लिए अपनी ट्रेनिंग पूरी कर चुके हैं, फ्रांस ये ट्रेनिंग दे रहा है। कोरोना महामारी को देखते हुए भी वहां पर चिकित्सा इंतजाम किए गए हैं। वायुसेना के मुताबिक पायलट उड़ान से पहले कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

यह पढ़ें: जानिए आज कितने बजे अंबाला में होगी 5 राफेल जेट की लैंडिंग, किले में बदला शहर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana: The first batch of five Rafale aircraft (file pic) would be arriving in Ambala today, IMD said that generally cloudy sky with one or two spells of rain or thundershowers" for Ambala today.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X