• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत लौटे पाकिस्तान में उत्पीड़न के शिकार हुए इंडियन एंबेसी के अधिकारी

|
Google Oneindia News

अमृतसर। पिछले दिनों पाकिस्तान में उत्पीड़न के शिकार हुए इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन के तीन अधिकारी और 2 भारतीय ड्राइवर सोमवार को अटारी वाघा बॉर्डर से भारत वापस लौट आए। बता दें कि, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने अगवा कर बंदी बना लिया और10 घंटे से अधिक समय तक अवैध हिरासत में रखने के बाद रिहा किया था।

5 officials of Indian Embassy in Pakistan, including two who were abducted by Pakistan

अब इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान द्वारा बंधक बनाए गए 2 भारतीय ड्राइवर अटारी वाघा सीमा के रास्ते स्वदेश लौट आए। दोनों ड्राइवर सलिवाधस पाल और दिवमू ब्रह्राम केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के हैं। इन ड्राइवरों के अलावा कैप्टन मनु मिड्डा (एयर एडवाइजर), एस शिव कुमार (सीनियर सचिव) और पंकज (स्टाफ सदस्य) आज वाघा सीमा के रास्ते भारत पहुंचे।

बता दें कि, 15 जून को पाकिस्तान में इस्लामाबाद पुलिस ने भारतीय उच्यायोग के दोनों अधिकारियों को हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का आरोप था कि दोनों ने एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग रहे थे तभी आसपास के लोगों ने उनपर हमला कर दिया। भारत की ओर से पाकिस्तान को यह भी चेतावनी दी गई थी कि अफसरों को किसी भी तरह परेशान नहीं किया जाना चाहिए। पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा गया था कि भारतीय अफसरों को न तो गिरफ्तार किया जाए और न ही उनसे किसी तरह की पूछताछ की जाए।

इससे पहले पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को दो हफ्ते पहले दिल्ली में जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था। पाकिस्तान के इन दोनों अधिकारियों आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वे एक भारतीय नागरिक से सुरक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़े संवेदनशील दस्तावेज हासिल कर रहे थे।

लद्दाख पर आर्मी चीफ की टॉप कमांडर्स के साथ अहम बैठक, सेना प्रमुख कर सकते हैं लद्दाख दौरालद्दाख पर आर्मी चीफ की टॉप कमांडर्स के साथ अहम बैठक, सेना प्रमुख कर सकते हैं लद्दाख दौरा

English summary
5 officials of Indian Embassy in Pakistan, including two who were abducted by Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X