• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विदिशा हादसे में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जुलाई। मध्य प्रदेश के विदिशा में गंज बासौदा इलाके में कुएं में गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव के काम में लगी हैं। इस हादसे पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई है जबकि 7-8 लोग लापता हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। मृतको के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

vidisha

वहीं इस हादसे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी दुख जाहिर किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा, बेहद दुखद, मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं। कांग्रेस साथियों से अपील है कि वह बचाव कार्य में हर संभव मदद करें। दरअसल यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक बच्ची पैर फिसलने से कुएं में गिर गई। बच्ची को बचाने गए 30 से अधिक लोग कुएं के पास की मिट्टी धंसने से कुएं के अंदर गिर गए और मलबे के नीचे दब गए। अभी तक इस हादसे में 19 लोगों को बचा लिया गया है।

इसे भी पढ़ें- तीन दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, स्वागत में पार्टी कार्यालय पर लगे पोस्टर और बैनरइसे भी पढ़ें- तीन दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, स्वागत में पार्टी कार्यालय पर लगे पोस्टर और बैनर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके लिखा, गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में अब तक दो लोगों के निधन की दुःखद सूचना मिली है, उनके शव निकाले जा चुके हैं। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें। बचावकार्य अभी जारी है, मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूं।

English summary
नई दिल्ली, 16 जुलाई। मध्य प्रदेश के विदिशा में गंज बासौदा इलाके में कुएं में गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव के काम में लगी हैं। इस हादसे पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई है जबकि 7-8 लोग लापता हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। मृतको के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं इस हादसे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी दुख जाहिर किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा, बेहद दुखद, मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं। कांग्रेस साथियों से अपील है कि वह बचाव कार्य में हर संभव मदद करें। दरअसल यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक बच्ची पैर फिसलने से कुएं में गिर गई। बच्ची को बचाने गए 30 से अधिक लोग कुएं के पास की मिट्टी धंसने से कुएं के अंदर गिर गए और मलबे के नीचे दब गए। अभी तक इस हादसे में 19 लोगों को बचा लिया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके लिखा, गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में अब तक दो लोगों के निधन की दुःखद सूचना मिली है, उनके शव निकाले जा चुके हैं। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें। बचावकार्य अभी जारी है, मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूं। Suniel Shetty says his daughter Athia Shetty and KL Rahul are good looking coupl.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X