राम रहीम के 48 समर्थक हथियारों के साथ हुए गायब, हरियाणा पुलिस खामोश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम मामले में हरियाणा पुलिस की लापरवाहियां धीरे धीरे सामने आ रहीं है। न्यूज चैनल आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 से 28 अगस्त के बीच राम रहीम के समर्थक गुंडे डेरे में गैर कानूनी हथियारों को बाहर लेकर गए और पुलिस ने इसके लिए उन्हें छूट दे रखी थी। इसके अलावा 48 डेरा समर्थकों ने डेरे के पते में हथियार के लाइसेंस ले रखे थे। राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद से ही ये सभी हथियार समेत फरार है जिनके बारे में पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं जुटा पाया है।

राम रहीम के 48 समर्थक हथियारों के साथ हुए गायब, हरियाणा पुलिस खामोश

रिपोर्ट के मुताबिक डेरा सच्चा सौदे की तलाशी से पहले सिरसा में 150 लोगों ने अपने लाइसेंसी हथियारों को पुलिस को नहीं सौंपा था। इनमें से 48 लोगों ने सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय के पते पर ही हथियार लिए थे लेकिन इनमें से किसी ने भी हथियार नहीं लौटाए। पुलिस ने भी एक सिर्फ एक नोटिस जारी कर इस मामले में खानापूर्ति कर दी। पुलिस की इन लापरवाहियों पर अब सवाल उठ रहे हैं।

बता दें कि कमीश्नर एकेएस पवार की निगरानी में जब डेरा सच्चा सौदा की तलाशी ली गई थी तो वहां से AK-47के कारतूस के खाली डिब्बे बरामद हुए थे जिससे अंदाजा लगाया गया था कि डेरा समर्थकों के पास कई घातक हथियार मौजूद है। बताया जा रहा है इन हथियारों को डेरा समर्थकों ने किसी गोपनीय जगह पर छुपा रखा है।

ये भी पढ़ें- भारतीय नस्ल की ये गाय रोजाना 80 लीटर देती है दूध, 4 लोगों को मिलकर पड़ता है दुहना 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
48 gurmeet ram rahim's follower fleed away with licensed-weapons
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.