• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में 400 आतंकवादियों को घुसाने की फिराक में पाकिस्तान, LOC के पास बनाए लांच पैड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही सामने आए सुरक्षा अधिकारियों के बयान के मुताबिक इस साल पाकिस्तान से करीब 400 आतंकवादी (Terrorist) भारतीय सीमा में घुसने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि अब तक भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) ने कई बार नियंत्रण रेखा (LOC) के पार से घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम किया है, लेकिन सीजफायर (Ceasefire) की आड़ में पाकिस्तान समय-समय पर आतंकियों को भारतीय सीमा में धकेलने की कोशिश करता रहता है।

400 terrorists seeking opportunity to enter Pakistan from India launch pad near LOC

बुधवार एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सीमा पार से वर्तमान में भी आतंकवादियों को भारत में धकेलने की कोशिश कर रहा है। पड़ोसी देश अपने नापाक इरादों में सफल होने के लिए सर्दियों की धुंध का सहारा ले रहा है। हालांकि भारी बर्फबारी के कारण सीमा से सटे पर्वतीय इलाके और दर्रे बर्फ से ढंके हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी एलओसी के पास लगभग 300 से 400 आतंकी विभिन्न लांच पैड से भारत में घुसने का मौका तलाश रहे हैं।

यह भी पढ़ें: India China Stanfoff: चीन की हर हरकत पर रहेगी नजर, भारतीय सेना पैंगोंग झील में तैनात करेगी 12 खास बोट

इन आतंकवादियों का इरादा भारत में अशांति और बड़े हमलों को अंजाम देना है। अधिकारी ने कहा, खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि पीर पंजाल (कश्मीर घाटी) के उत्तर की ओर एलओसी के पास 175 से 2010 आतंकी लांच पैड पर हैं, जबकि पीर पंजाल (जम्मू क्षेत्र) के दक्षिण में एलओसी के पास 119-216 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को भारत में धकेलने के लिए पाकिस्तानी एजेंसियां मदद कर रही हैं। वह आतंकवादियों को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों के साथ जम्मू कश्मीर में धकेलने के लिए सुरंगों का इस्तेमाल कर रही हैं।

English summary
400 terrorists seeking opportunity to enter Pakistan from India launch pad near LOC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X