• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

4 साल का बच्चा पिता की हत्या के लिए मांग रहा है इंसाफ, लेटर लिख कहा- 'डियर PM मोदी, जब मैं 3 महीने का था...'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 सितंबर: असम के कछार जिले के एक चार साल के बच्चे ने पिता की हत्या के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से इंसाफ की मांग की है। इस 4 साल के बच्चे के पिता की मौत उस वक्त हुई थी, जब ये बच्चा 3 महीने का था। यानी पिता की हत्या हुए 4 साल हो गए हैं। 4 वर्षीय बच्चे का नाम रिजवान साहिद लस्कर है। रिजवान साहिद लस्कर के पिता सैदुल अलोम लस्कर की 26 दिसंबर 2016 को असम के कछार जिले के सिलचर शहर में हत्या कर दी गई थी। उस वक्त रिजवान साहिद लस्कर सिर्फ 3 महीने का था।

11 बदमाशों ने 26 दिसंबर 2016 को की थी हत्या

11 बदमाशों ने 26 दिसंबर 2016 को की थी हत्या

रिजवान साहिद लस्कर का ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, पीएम मोदी, अमित शाह और हिमंत बिस्वा सरमा से अपील है ''आई वांट जस्टिस''। रिजवान साहिद लस्कर ने लिखा है, ''मेरा नाम रिजवान शाहिद लस्कर है। प्रिय महोदय, जब मैं 3 महीने का था, तब 26 दिसंबर 2016, केस संख्या 121/2017. मेरे पिता की 11 बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। अब मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और माननीय मुख्यमंत्री से इस मामले को देखने और हमें न्याय देने का अनुरोध करता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद।'' रिजवान साहिद लस्कर को ये वीडियो 45 सेकेंड का है।

रेत माफिया थे बच्चे के पिता

रेत माफिया थे बच्चे के पिता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजवान के पिता एक ठेकेदार थे और उनकी कथित तौर पर रेत माफिया के सदस्यों ने उनके कार्यालय के पास हत्या कर दी थी। रिजवान की मां ने जन्नतुल फिरदौसी लस्कर ने कछार जिला पुलिस में 11 लोगों पर उनके पति की हत्या में कथित रूप से शामिल होने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। कछार पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीएल) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

'मेरे पति को लोहे की छड़ से मारा गया है....'

'मेरे पति को लोहे की छड़ से मारा गया है....'

रिजवान की मां जन्नतुल फिरदौसी लस्कर ने इंडिया टुडे को कहा, ''उन्होंने मेरे पति को मारने के लिए लोहे की छड़ और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। आरोपी लोग अभी भी हमारे घर के पास घूम रहे हैं। हम पूरी तरह असुरक्षित हैं। हम न्याय चाहते हैं।''

ये भी पढ़ें-प्रियंका चोपड़ा के शो को लेकर क्यों हुआ इतना हंगामा, एक्ट्रेस को मांगनी पड़ी माफी, कहा- I M Sorryये भी पढ़ें-प्रियंका चोपड़ा के शो को लेकर क्यों हुआ इतना हंगामा, एक्ट्रेस को मांगनी पड़ी माफी, कहा- I M Sorry

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक रिजवान के चाचा मोहिदुल हक लस्कर ने कहा कि उन्होंने अपने भतीजे को एक ट्विटर अकाउंट खोलने और वीडियो अपलोड करने में मदद की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन वे अग्रिम जमानत पाने में सफल रहे।

English summary
4-year-old Assam boy seeks justice for father’s murder says Respected PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X