• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक, देश के कुल मामलों का 37% इस राज्य से

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 29: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले फिर बढ़ने लगे हैं। 43,509 नए मामले पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं। इसमें से सबसे अधिक नए मामले केरल से रिपोर्ट किए गए हैं। केरल में कोरोना के मामलों में हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसे कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआता माना जा रहा है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि देश में 4.03 लाख सक्रिय मामलों में से 1.5 लाख अकेले केरल से हैं, जो कुल मामलों का 37 प्रतिशत से अधिक मामलों में हैं।

37 Per Cent Of Countrys Active Covid Cases In Kerala third wave of the virus
    Coronavirus India Kerala Update: 24 घंटे में कोरोनावायरस के 43 हजार नए केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कल कहा था कि, केरल में मामलों में वृद्धि को तीसरी लहर की शुरुआत के रूप में देखा जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक एस के सिंह की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टीम को राज्य में कोविड प्रबंधन में मदद के लिए भेजा है। मई में, जब देश में कोविड की दूसरी लहर चल रही थी, तब केरल में हर दिन 43,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे थे। लेकिन जल्द ही संख्या कम होने लगी और जून के पहले सप्ताह तक निचले स्तर पर पहुंच गई।

    लेकिन जून के तीसरे सप्ताह से दैनिक ताजा मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सूत्रों ने कहा कि पिछले 8 हफ्तों में, राज्य में दैनिक मामलों में 13 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। केरल में लगातार दूसरे दिन 22 हजार से अधिक नए मरीज मिले हैं, जो एक दिन में देशभर में मिले कुल मरीजों के आधे से अधिक है। बुधवार को प्रदेश में 22,056 मामले मिले जबकि एक दिन पहले 22,129 केस मिले थे।

    इसरो जासूसी केस: सीबीआई ने कहा- पूरे मामले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने का शकइसरो जासूसी केस: सीबीआई ने कहा- पूरे मामले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने का शक

    केरल में मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। आज सुबह 150 से अधिक मौतें हुईं, हालांकि यह आंकड़ा 227 से कम है, जो जून के पहले सप्ताह में रिपोर्ट किया गया। पिछले आठ हफ्तों में, प्रतिदिन मौतों की सीमा 97 और 174 के बीच रही है। साप्ताहिक सकारात्मकता दर 10.5 प्रतिशत से 14.8 प्रतिशत के बीच रही है। पिछले आठ हफ्तों में यह आंकड़ा 10 फीसदी से नीचे नहीं गया है। हालांकि पिछले आठ हफ्तों में औसत दैनिक परीक्षण में 13 प्रतिशत की गिरावट आई है। 3 जून से 9 जून के बीच, औसत दैनिक परीक्षण 1,11,000 से अधिक थे।

    English summary
    37 Per Cent Of Country's Active Covid Cases In Kerala third wave of the virus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X