• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: पूर्व मंत्री बोले- 36000 मंदिरों को तोड़कर बनी हैं मस्जिदें..वापस लेंगे

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 27 मई: कर्नाटक भाजपा विधायक और बोम्मई सरकार में पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने शुक्रवार को वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच 36,000 मंदिरों को फिर से वापस पाने का आह्वान किया। बीजेपी विधायक ने कहा कि, देश में 36,000 मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाई गई थीं, उन्हें कानूनी लड़ाई से वापस लेंगे। बता दें कि, ईश्वरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोप में बोम्मई की कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था।

36000 temples have been destroyed and masjids were built over it: Karnataka BJP MLA KS Eshwarappa

एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए कर्नाटक भाजपा विधायक केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि, 36,000 मंदिरों को नष्ट कर दिया गया और उस पर मस्जिदों का निर्माण किया गया। उन्हें कहीं और मस्जिदें बनाने दें और नमाज अदा करने दें, लेकिन हम उन्हें अपने मंदिरों पर मस्जिद बनाने की अनुमति नहीं दे सकते। सभी 36000 मंदिरों को हिंदुओं द्वारा कानूनी रूप से पुनः प्राप्त किया जाएगा।

बता दें कि, भाजपा विधायक की टिप्पणी तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय के विवादास्पद बयान के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती दी गई थी कि वे राज्य में सभी मस्जिदों की खुदाई करें ताकि उनके नीचे क्या हो। उन्होंने कहा कि अगर शिवलिंग मिल जाते हैं तो मुसलमानों को मस्जिदें हिंदुओं को देनी होंगी और अगर शव मिले तो मुसलमान उन पर दावा कर सकते हैं।

खेल मंत्री अशोक चांदना के ट्वीट ने बढ़ा दी सियासी हलचल, प्रदेश-केंद्र के नेताओं ने क्या कहा?खेल मंत्री अशोक चांदना के ट्वीट ने बढ़ा दी सियासी हलचल, प्रदेश-केंद्र के नेताओं ने क्या कहा?

इसके इतर केएस ईश्वरप्पा ने शुक्रवार को राज्य में पाठ्यपुस्तक संशोधन के विरोधियों की आलोचना की और आरएसएस के संस्थापक केबी हेगड़ेवार के भाषण को स्कूली किताबों में शामिल करने का बचाव किया। केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि, क्या आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार द्वारा दिए गए भाषण पर एक पाठ के बजाय जिन्ना पर एक पाठ को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए था? हेडगेवार का भाषण जो स्कूली पाठ्यपुस्तकों में शामिल किया गया था, जिसका उद्देश्य भूमि की संस्कृति और देशभक्ति का परिचय देना था।

Comments
English summary
36000 temples have been destroyed and masjids were built over it: Karnataka BJP MLA KS Eshwarappa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X