• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंगापुर से भारत आ रहे हैं ऑक्सीजन के 352 खाली सिलेंडर, इजरायल ने भी भेजी मेडिकल उपकरणों की खेप

|

नई दिल्ली, मई 5। देश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर लगातार ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने में लगी हुई है। इस बीच भारतीय वायुसेना सिंगापुर से 352 खाली सिलेंडर हिंदुस्तान ला रही है। ये सिलेंडर वायुसेना के सबसे शक्तिशाली विमान IAL-76 के जरिए लाए जा रहे हैं। गृह मंत्रालय की तरफ से बुधवार को ये जानकारी दी गई। गृह मंत्रालय के मुताबिक, देश में ऑक्सीजन का उत्पादन बड़ी मात्रा में किया जा रहा है, ऐसे में इन खाली सिलेंडरों का इस्तेमाल बहुत जरूरी हो जाएगा। PIB ने सिलेंडर के लोडिंग की तस्वीरें ट्विट पर शेयर की हैं।

Indian air force

इजरायल से भारत पहुंची मेडिकल हेल्प

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ भारत एक मुश्किल लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन इस जंग में दुनियाभर से मदद के हाथ भारत की तरफ बढ़े हैं। बुधवार को इजरायल से भी चिकित्सीय सामग्री की खेप भारत पहुंची है। बता दें कि इस खेप में इजरायल ने ऑक्सीजन जनरेटर्स और रेस्पिरेटर्स भेजे हैं। इजरायल की तरफ से ये मदद भारत के लिए इस हफ्ते आती रहेगी।

दिल्ली में दूसरी लहर ने ले ली है 17 हजार से अधिक मरीजों की जान

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 17,752 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के विरूद्ध केंद्र सरकार की अपील पर सुनवाई की। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र सरकार को आदेश दिया कि 3 मई से दिल्ली को रोजाना 700 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई होनी चाहिए, क्योंकि दिल्ली इस महामारी की जद में है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: 4 पहाड़ी राज्यो में नए प्रतिबंधों का ऐलान, जानिए कहां लॉकडाउन कहां कर्फ्यू?ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: 4 पहाड़ी राज्यो में नए प्रतिबंधों का ऐलान, जानिए कहां लॉकडाउन कहां कर्फ्यू?

English summary
352 empty cylinders of oxygen coming from Singapore to India, Israel also sent a consignment of medical equipment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X