• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LOC से 300-400 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने को तैयार, सेना अलर्ट: सेना प्रमुख नरवणे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय सेना द्वारा हर बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब 300 से 400 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं। शुक्रवार को सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा, LOC शिविरों में प्रशिक्षित लगभग 300-400 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने के लिए तैयार हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने भी अपने एक बयान में ऐसा ही दावा किया था।

    Army Day: China-Pakistan को Army Chief की चेतावनी, हमारे धैर्य की परीक्षा ना लें | वनइंडिया हिंदी

    300 to 400 terrorists from LOC ready to enter Indian border said Army Chief mm Naravane

    सेना दिवस परेड के दौरान अपने भाषण में एमएम नरवणे ने पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे सीजफायर के उल्लंघन पर भी पड़ोसी देश को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा, संघर्ष विराम उल्लंघन में 44 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो पाकिस्तान की भयावह परिस्थिति को दर्शाता है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की मदद करने के लिए पाकिस्तान अक्सर कवर फायर देता है। जनरल नरवणे ने कहा कि भारत के सक्रिय अभियानों और घुसपैठ रोधी ग्रिड ने न केवल दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचाया है, बल्कि उनके घुसपैठ के प्रयासों को भी नाकाम किया।

    उन्होंने कहा कि सेना ने पिछले साल आतंकवाद-रोधी अभियानों में नियंत्रण रेखा पर 200 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया, सेना की इस कार्रवाई से जम्मू-कश्मीर के लोगों को आतंकवाद से राहत मिली। सीमा पर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, पाकिस्तान आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह देना जारी रखा है, एलओसी के पार प्रशिक्षण शिविरों में लगभग 300-400 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार हैं। भारतीय सेना भी पाकिस्तान के नापाक इरादों को पूरा होने से रोकने के लिए अलर्ट है।

    हाल ही में एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया था कि पाकिस्तान, सीमा पार से वर्तमान में भी आतंकवादियों को भारत में धकेलने की कोशिश कर रहा है। पड़ोसी देश अपने नापाक इरादों में सफल होने के लिए सर्दियों की धुंध का सहारा ले रहा है। हालांकि भारी बर्फबारी के कारण सीमा से सटे पर्वतीय इलाके और दर्रे बर्फ से ढंके हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी एलओसी के पास लगभग 300 से 400 आतंकी विभिन्न लांच पैड से भारत में घुसने का मौका तलाश रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: भारतीय सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, सेना आयोजित करने जा रही है भर्ती रैली,आवेदन प्रक्रिया शुरू

    English summary
    300 to 400 subversive from LOC ready to enter Indian border said Army Chief mm Naravane
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X