• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और एंटीजन किट लेकर साउथ कोरिया से आ रहे हैं 3 विमान

|

नई दिल्‍ली। कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर आ रही है जिससे हालत बेहतर होने की उम्‍मीद है। कोरोना से लड़ने के लिए दक्षिण कोरिया से 100 पोर्टेबल ऑक्सीजन , 10 वेंटिलेटर, 100 निगेटिव प्रेशर कैरियर और 10,000 एंटीजन डिटेक्शन किट जिनमें 250,000 परीक्षण के लिए होंगे लेकर तीन विमान दिल्‍ली पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ये विमान 13, 14 और 16 मई को दिल्‍ली पहुंच जाएंगे। आपको बता दें कि भारत में कोराना ने कोहराम मचाया हुआ है। मेडिकल व्‍यवस्‍था पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो गया है।

कोरोना से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और एंटीजन किट लेकर साउथ कोरिया से दिल्‍ली आ रहे हैं 3 विमान

अस्‍पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी के चलते लगातार मरीजों की मौत हो रही है। वहीं संक्रमितों की संख्‍या में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। बात अगर राजधानी दिल्‍ली की करें तो बीते 24 घंटे में 10 हजार 489 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 308 लोगों की मौत हुई है और 15 हजार से अधिक मरीज रिकवर हुए हैं। इसी के साथ दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्‍या 13,72,475 हो गई है।

इसके अलावा पूरे देश में अब तक 83.26% मामले ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी है कि देश में करीब 37.1 लाख सक्रिय मामलों की संख्या बनी हुई है। 3 मई को रिकवरी रेट 81.3% थी जिसके बाद रिकवरी में सुधार हुआ है। पिछले 24 घंटों में देश में 3,62,727 मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं देश में 12 राज्य ऐसे हैं जहां 1 लाख से भी ज्यादा सक्रिय मामले हैं। 8 राज्यों में 50,000 से 1 लाख के बीच सक्रिय मामलों की संख्या बनी हुई है। 16 राज्य ऐसे हैं जहां 50,000 से भी कम सक्रिय मामलों की संख्या बनी हुई है। दूसरी तरफ देश में 24 राज्य शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां 15% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। 5-15% पॉजिटिविटी रेट 8 में है। 5% से कम पॉजिटिविटी रेट 4 में है।

FACT CHECK: क्‍या कोरोना के नए वैरिएंट को WHO ने कहा 'इंडियन', जानिए सच्‍चाईFACT CHECK: क्‍या कोरोना के नए वैरिएंट को WHO ने कहा 'इंडियन', जानिए सच्‍चाई

English summary
Three more special flights, containing portable oxygen concentrators, ventilators and antigen detection kits are arriving in Delhi from South Korea
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X