• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26 जनवरी पर लाल किले पर हुई हिंसा मामले में 2 वॉन्टेड जम्मू से गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। दिल्ली के लाल किले पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2 मुख्य वांछित आरोपियों को जम्मू से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि इनमें से एक आरोपी मोहिंदर सिंह, 'जम्मू और कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट' का अध्यक्ष है, जिसे लाल किले पर हिंसा में मामले में जम्मू से ही पकड़ा गया है। जबकि दूसरे आरोपी का नाम मनदीप सिंह है और वो जम्मू के गोल गुजराल इलाके का रहने वाला है। इस मामले में दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपी दीप सिद्धू सहित कई लोगों को अभी तक गिरफ्तार कर चुकी है।

    Red Fort Violence: Jammu से एक किसान नेता सहित दो गिरफ्तार, पत्नी ने बताया निर्दोष | वनइंडिया हिंदी

    delhi police

    दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी लाल किले पर हुई हिंसा की साजिश में मुख्य तौर पर सक्रिय थे। फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकाला था। ट्रैक्टर मार्च के दौरान किसानों का एक समूह लाल किले पर पहुंचा और वहां धार्मिक झंडा फहराया। इस दौरान कुछ लोग तलवार लहराते हुए भी नजर आए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की और कई लोगों को गिरफ्तार किया।

    मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को किया जा चुका है गिरफ्तार
    इससे पहले सोमवार को दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा के वक्त गुंबद पर चढ़ने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पंजाबी फिल्म अभिनेता दीप सिद्धू मुख्य आरोपी है, जिसे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा, पंजाब और वेस्ट यूपी सहित कई राज्यों के किसान पिछले 2 महीने से भी ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार अपने तीनों कृषि कानून वापस ले।

    ये भी पढ़ें- लाल किले पर आपत्तिजनक इशारा करने वाला जसप्रीत गिरफ्तार, ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद से था फरारये भी पढ़ें- लाल किले पर आपत्तिजनक इशारा करने वाला जसप्रीत गिरफ्तार, ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद से था फरार

    English summary
    26th January Violence At Red Fort: Delhi Police Arrested Two Key Wanted Accused From Jammu.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X