• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

|

बेंगलुरु, मई 3। कोरोना संकट के बीच देश में ऑक्सीजन की कमी के कारण लगातार मरीजों की जान जा रही है। अलग-अलग राज्यों से मरीजों की मौत की खबरें आ रही हैं। इस बीच कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, राज्य के चामराजनगर जिला अस्पताल में बीती रात 24 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। इनमें से कुछ कोरोना मरीज भी बताए जा रहे हैं।

    Coronavirus India: Karnataka में Oxygen की कमी से 24 Covid-19 Patients की मौत | वनइंडिया हिंदी

    Karnataka Death

    देर से अस्पताल पहुंची ऑक्सीजन की सप्लाई

    दरअसल, जिस अस्पताल में ये हादसा हुआ है, उसे बेल्लारी से ऑक्सीजन की सप्लाई होनी थी, लेकिन सप्लाई में देरी हुई, जिसके बाद 24 मरीजों की मौत हो गई। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। बताया जा रहा है कि, जिन मरीजों ने जान गंवाई है, उनमें अधिकतर वेंटिलेटर पर थे। इस हादसे के बाद अस्पताल के बाहर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

    सीएम ने घटना को लेकर जिला अधिकारी से मांगी जानकारी

    इस घटना के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पाा ने चामराजनगर के जिला अधिकारी से बात की है और घटना की पूरी जानकारी ली है। वहीं मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक आपातकालीन कैबिनेट मीटिंग भी बुलाई है। इस घटना को लेकर डिस्ट्रिक्ट इंचार्ज मिनिस्टर सुरेश कुमार ने कहा है कि अभी हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

    कोरोना से कर्नाटक का हाल बेहाल

    आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही कालाबुर्गी के केबीएन अस्पातल में भी ऑक्सीजन की कमी से चार मरीजों की मौत हो गई थी। पिछले एक हफ्ते के अंदर कर्नाटक के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की जान गई है। कर्नाटक में कोरोना का संक्रमण भी बहुत तेजी से फैल रहा है। कर्नाटक में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 16 लाख को पार कर गई है। वहीं रविवार को राज्य में कोरोना के 37 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे और 217 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी।

    ये भी पढ़ें: पंजाब में एंट्री के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या-क्या रहेगा बंदये भी पढ़ें: पंजाब में एंट्री के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या-क्या रहेगा बंद

    English summary
    24 patients died at Chamarajanagar District Hospital in Karnataka due to oxygen shortage
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X