• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में 23.3 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी, 5 करोड़ लोगों को पूरी तरह से वैक्सिनेटेड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 जून। भारत में 21 जून को रात 10 बजे तक रिकॉर्ड एक दिन में 85 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। केंद्र सरकार ने 21 जून से हर किसी को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का ऐलान किया था। एक दिन के भीतर इतने लोगों को वैक्सीन लगाने का यह एक रिकॉर्ड है, इससे अधिक वैक्सीन एक दिन के भीतर लगाने का रिकॉर्ड सिर्फ चीन के पास है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या इस रफ्तार से टीकाकरण अभियान भविष्य में भी जारी रह सकता है। अगर इस रफ्तार से वैक्सीन लगाई जानी है तो जुलाई माह में 260 मिलियन कोरोना की डोज की आवश्यकता होगी और क्या इतनी कोरोना की डोज भारत के पास उपबल्ध होगी।

    Coronavirus India Update: एक दिन में 85 लाख लोगों को लगा टीका, क्या बोले PM Modi ? | वनइंडिया हिंदी

    corona

    इसे भी पढे़ं- बिना रजिस्ट्रेशन के कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं युवा, दिल्ली सरकार जल्द करेगी ऐलानइसे भी पढे़ं- बिना रजिस्ट्रेशन के कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं युवा, दिल्ली सरकार जल्द करेगी ऐलान

    कोरोना वैक्सीन के अभियान का दूसरा चरण जोकि 21 जून से शुरू हुआ है वह काफी अच्छा रहा है। 21 जून तक देश में 233 मिलियन लोगों ने कम से कम कोरोना की एक डोज लगवा ली है। जबकि 50 मिलियन सेअधिक लोगों को कोरोना की दोनों ही डोज लगाई जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम एक ट्वीट करके लिखा कि आज का रिकॉर्ड ब्रेकिंग टीकाकरण अभियान खुश करने वाला है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन हमारेा सबसे मजबूत हथियार है। उन सभी लोगों को बधाई जिन्हें वैक्सीन लगी और इस अभियान में शामिल फ्रंटलाइन वर्कर्स का शुक्रिया जिन्होंने लोगों को वैक्सीन लगाने में अहम भूमिका निभाई, वेल डन इंडिया।

    English summary
    233 million indians got first dose of corona vaccine in India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X