• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुकमा मुठभेड़ में शहीद जवानों की संख्या हुई 23, सरकार ने जारी की लिस्ट

|

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में नक्सली कमांडर हिडमा और उसकी टीम को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने एक बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया था। इस दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई, जिसमें 23 जवान शहीद हो गए, जबकि 31 जवान घायल हुए हैं। मुठभेड़ स्थल से एक महिला नक्सली का शव भी बरामद हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सली अपने बाकी साथियों के शवों को लेकर जंगल की ओर भाग गए हैं।

    Chhattisgarh Encounter: Bijapur Naxal Attack में 22 जवान शहीद, रॉकेट लॉन्चर से हमला | वनइंडिया हिंद

    नक्सली

    मुठभेड़ की जब खबर आई तो शहीद जवानों की संख्या 5-7 ही बताई जा रही थी, जबकि 20 से 25 जवान लापता थे, लेकिन जब सुरक्षाबल के जवान रविवार दोपहर मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे तो सच्चाई सामने आई। अभी तक इलाके से 23 जवानों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी सूची सरकार की ओर से जारी कर दी गई है। शहीदों में सीआरपीएफ के अलावा एसटीएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान भी शामिल हैं।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीआरपीएफ, एसटीएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड ने कुख्यात नक्सली हिडमा को पकड़ने के लिए सुकमा में एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया था। जिसके तहत कई टीमें जंगल के अलग-अलग इलाकों में गईं, जिसमें करीब 2000 जवान शामिल थे। शुरुआत में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नहीं रोका और जंगल में आने दिया। सूत्रों के मुताबिक इस बीच एक टीम हिडमा के बिछाए जाल में फंस गई। जैसे ही जवान तय जगह पर पहुंचे, वैसे ही नक्सलियों ने तीन तरफ से उन्हें घेरकर गोलाबारी शुरू कर दी।

    नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों को Priyanka Gandhi ने किया नमन, कहा- शहादत को पूरा देश रखेगा याद

    इस दौरान जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसमें बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए। हालांकि उन्होंने अपने साथियों का शव मुठभेड़ स्थल पर नहीं छोड़ा। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों के शव इतने ज्यादा थे कि उन्हें चार ट्रैक्टर में भरकर भागना पड़ा। पुलिस को इस घटना में 800 नक्सलियों के शामिल होने की आशंका है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    23 soldiers martyred in Sukma encounter, government released list
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X