• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली में धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने लगाए 23 एंटी स्मोग गन

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए हैं जो कि मुख्य चौराहे और निर्माण साइट पर लगाए गए हैं। दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए सड़कों के किनारे खासकर धूल के प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूरी दिल्ली में पेड़ों पर और जगह-जगह सड़क के किनारे और साइट पर पानी का छिड़काव करें।

दिल्‍ली में धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने लगाए 23 एंटी स्मोग गन

पानी के टैंकर पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिए हैं। हमें भरोसा है कि इस अभियान की मदद से कम से कम सड़क पर जो धूल है और उसके चलते होने वाले प्रदूषण में कमी आएगी और दिल्ली के लोगों को साफ व स्वच्छ हवा मिल सकेगी।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पीडब्ल्यूडी ने मुझे जो रिपोर्ट दिया है, उसके मुताबिक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 23 एंटी स्मॉग गन लगाया गया है और पानी के छिड़काव के लिए 150 टैंकर लगाए गए हैं। मैने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को टैंकरों की संख्या को और बढ़ाने का भी निर्देश दिया है, ताकि दिल्ली के मुख्य सड़कों को कवर किया जा सके। गोपाल राय ने बताया कि अगर जरूरत होगी तो और भी चौराहे पर एंटी स्मॉग गन लगाए जायेगें।

नगरोटा एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने मांगा फुल बॉडी ट्रक स्कैनर, होगा इससे ये फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
23 anti-smog guns across Delhi to combat dust pollution.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X