• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऐसे कैसे हारेगा कोरोना? लखनऊ में 2290 पॉजिटिव मरीजों ने नाम-पते गलत बताए

|

लखनऊ। देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। यूपी भी संक्रमण का हॉट स्‍पॉट बना हुआ है। इसी बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां गलत पता और फोन नंबर बताकर कोरोना की जांच कराने वाले 2290 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। अभी तक की जांच में 1171 लोगों की शिनाख्त की गई है। इनके नंबर और पता सभी गलत है। लखनऊ पुलिस ने इन लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। बाकी लिस्ट की जांच कर रही है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

ऐसे कैसे हारेगा कोरोना? लखनऊ में 2290 पॉजिटिव मरीजों ने नाम-पते गलत बताए

अधिकारी ने बताया कि इस बारे में पुलिस को सूचित कर दिया गया है और उन सभी लोगों की तलाश की जा रही है। यह लोग सिर्फ लखनऊ के ही नहीं बल्कि अन्य जिलों के भी हैं। इस बीच लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कहा कि यह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुस्तैदी से कार्यवाही करते हुए उनमें से 1171 लोगों का पता लगा लिया है। इस बारे में संबंधित अधिकारियों के साथ-साथ एकीकृत कोविड-19 कमांड और नियंत्रण कक्ष को जानकारी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि बाकी लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। अस्पतालों तथा प्रयोगशालाओं के प्रशासन से कहा गया है कि वह सैंपल लेने से पहले संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर की जांच करें ताकि स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर रख सके। गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में अब तक कोविड-19 के 8686 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से रविवार तक 4012 प्रकरण उपचाराधीन थे। राजधानी में रविवार तक 4559 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 115 की मौत हो चुकी है। राज्य सरकार की काबीना मंत्री कमल रानी वरुण का कोविड-19 संक्रमित होने के बाद निधन हो गया। वहीं, प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी कोविड-19 के मरीज हो चुके हैं।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

राम मंदिर की तरह ही भव्‍य दिखेगा अयोध्‍या का रेलवे स्‍टेशन, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2,290 Covid-19 Patients in Lucknow Submitted Wrong Information During Tests, Over 1,100 Still Untraceable.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X