• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सनी और आमिर की बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत का दिलचस्प इतिहास, तीन बार हुई टक्कर, तीनों ही बार..

|
Google Oneindia News

मुंबई, 15 जून: 2001 में रिलीज हुई दो सुपरहिट फिल्में 'लगान' और 'गदर' को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में दोनों की फिल्मों की आज चर्चा हो रही है। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी लगान में आमिर खान और ग्रेसी सिंह ने मुख्य किरदार किया था तो गदर में सनी देओल और अमीषा पटेल नजर आए थे। आमिर खान और सनी देओल जैसे सितारों की फिल्म एक साथ रिलीज होने के चलते इसे 2001 की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी टक्कर मानी गई थी और ये बड़ा मुकाबला था भी। हालांकि ये पहली बार नहीं था, इससे पहले भी दो बार सनी और आमिर की फिल्में एक तारीख पर रिलीज हो चुकी थीं। तीन बार इन दोनों सितारों की फिल्में एक तारीख में रिलीज हुई हैं और तीनों बार कुछ दिलचस्प हुआ है।

लगान और गदर हुईं एक साथ रिलीज

लगान और गदर हुईं एक साथ रिलीज

15 जून 2001 को लगान और गदर रिलीज हुई। एक साथ रिलीज को लेकर ऐसा कहा गया कि एक फिल्म ही चल पाएगी लेकिन दोनों फिल्में सुपरहिट हुईं। दोनों ही फिल्मों ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए और दोनों की फिल्मों में एक्टिंग के लिए सनी और आमिर की जमकर तारीफ भी हुई। दोनों फिल्मों के डायलॉग भी आज तक याद किए जाते हैं। लगान को तो पूरी दुनिया से तारीफ मिली और फिल्म ऑस्कर तक पहुंची। लगान से पहले सिर्फ मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे ही ऑस्कर तक पहुंची थीं।

पहली बार 1990 में हुआ था बॉक्स ऑफिस पर मुकाबला

पहली बार 1990 में हुआ था बॉक्स ऑफिस पर मुकाबला

आमिर और सनी देओल का बॉक्स ऑफिस पर पहला मुकाबला साल 1990 में हुआ। जून के महीने में ही आमिर खान की फिल्म 'दिल' रिलीज हुई, जिसमें माधुरी दीक्षित उनके साथ थीं। तो सनी देओल की फिल्म 'घायल' रिलीज हुई। जिसमें मीनाक्षी शेषाद्री हीरोइन थीं। एक साथ रिलीज होने के बावजूद दोनों ही फिल्मों ने अच्छी कमाई की और दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं।

आमिर खान ने याद किया वो वक्त, बुरी तरह से कर्ज में दबे थे पिता, परिवार बस सड़क पर ही आ गया थाआमिर खान ने याद किया वो वक्त, बुरी तरह से कर्ज में दबे थे पिता, परिवार बस सड़क पर ही आ गया था

 1996 में दूसरी बार आमिर और सनी की फिल्म साथ आई

1996 में दूसरी बार आमिर और सनी की फिल्म साथ आई

1990 के छह साल साल बाद नवंबर 1996 में सनी देओल और आमिर खान एक बार फिर बॉक्स ऑफिस आमने सामने थे। सनी की फिल्म 'घातक' और आमिर खान की 'राजा हिंदुस्तानी' एक साथ रिलीज हुईं। एक तरफ जहां घातक में सनी देओल और डैनी का एक्शन लोगों को पसंद आया तो वहीं आमिर और करिश्मा का रोमांस भी राजा हिन्दुस्तानी में दर्शको को भाया। दोनों ही फिल्में सुपर हिट रहीं। ऐसे में देखा जाए तो सनी देओल और आमिर खान की फिल्में 11 साल में तीन बार एक साथ रिलीज हुईं और तीनों ही बार दोनों की फिल्में सुपरहिट रहीं। यानी तीनों बार बॉक्स ऑफिस पर इस टक्कर में कोई हारा नहीं बल्कि दोनों ही जीते हैं।

English summary
20 year of Lagaan and gadar aamir khan and sunny deol 3 times come face to face at box office
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X