• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लश्कर कमांडर सैफुल्लाह समेत 2 आंतकी मुठभेड़ में ढेर, पिछले 5 दिनों में मारे जा चुके हैं 10 आंतकी

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आंतक के सफाए में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। सोमवार को श्रीनगर में गुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर सैफुल्लाह समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। बड़ी बात यह है कि सुरक्षाबलों ने पिछले 5 दिनों में ऐसे चार बड़े ऑपरेशन में अब तक कुल 10 आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है और एक स्थानीय आंतकी को जिंदा पकड़ा है।

    Jammu Kashmir Encounter : Srinagar Encounter में Lashkar के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर | वनइंडिया

    terrorist

    तकरीबन 28 दिनों तक स्मार्टफोन की स्क्रीन और करेंसी पर जीवित रह सकता है कोरोनावायरस

    मुठभेड़ में पाक आंतकी इरशाद भी मारा गया, जो 3 हमलों में शामिल था

    मुठभेड़ में पाक आंतकी इरशाद भी मारा गया, जो 3 हमलों में शामिल था

    जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सोमवार को ऑपरेशन में मारे गए आंतकियों में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर सैफुल्लाह दानियाली और तीन बड़े हमलों का जिम्मेदार पाकिस्तानी आंतकी इरशाद शामिल है, जिसके द्वारा किए गए एक हमले में तीन सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

    पुलिस के रामबाग इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी

    पुलिस के रामबाग इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी

    रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के रामबाग इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस के ऑपरेशनल ग्रुप ने सीआरपीएफ जवानों के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया। आंतकियों की मौजूदगी के बारे में मिली एक टिप पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया और छिपे आंतकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख अंधाधुंध गोलिया बरसानी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में लश्कर से जुड़े दोनों आंतकी मारे गए, जिनकी पहचान लश्कर कमांडर सैफुल्लाह दानियाली और पाकिस्तानी आतंकी इरशाद के रूप में हुई है जबकि पुलवामा जिले का एक स्थानीय आंतकी को जिंदा पकड़ लिया गया।

    इस वर्ष कुल 75 सफल ऑपरेशन में 180 आंतकियों को मारे जा चुके हैं

    इस वर्ष कुल 75 सफल ऑपरेशन में 180 आंतकियों को मारे जा चुके हैं

    गौरतलब है इस वर्ष आतंकियों के सफाए के लिए शुरू किए अब तक कुल 75 सफल ऑपरेशन में 180 आंतकियों को मारा जा चुका है, जबकि 138 आतंकी और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि इस वर्ष आंतकियों के सफाए के लिए चलाए गए ऑपरेशन की सफलता ने रिकॉर्ड कायम किए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Security forces have once again achieved great success in the elimination of terror in Jammu and Kashmir. On Monday, two terrorists were killed by security forces in an encounter in Srinagar. Security forces have recovered huge quantities of arms and ammunition from the spot. The great thing is that the security forces have managed to kill a total of 10 terrorists in four such operations in the last 5 days and caught a local terrorist alive.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X