• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू डिवीजन में दो जगहों पर संदिग्ध ड्रोन एक्टिविटी, बढ़ाई गई संवेदनशील जगहों की सुरक्षा

|
Google Oneindia News

जम्मू, 24 जुलाई: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और भारतीय सेना पूरी तरह से मुस्तैद है, जिस वजह से पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों का अंजाम नहीं दे पा रहा है। ऐसे में अब वो ड्रोन का सहारा ले रहा। पिछले महीने जम्मू एयरबेस पर ड्रोन के जरिए पेलोड गिराकर धमाका किया गया था। इसके बाद से जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध ड्रोन की गतिविधियां बढ़ गई हैं। शुक्रवार शाम को भी जम्मू डिवीजन में दो संदिग्ध ड्रोन नजर आए, जिसके बाद से अलर्ट घोषित किया गया है।

Jammu
    Ranbankure: Indian Navy का बड़ा ऐलान, अब 3 किमी के दायरे में नष्ट होगा Drone ! | वनइंडिया हिंदी

    जानकारी के मुताबिक पहला ड्रोन जम्मू के कालूचक इलाके में देखा गया। जब तक पुलिस टीम उस पर कार्रवाई करती, तब तक वो गायब हो गया। इसके बाद दूसरा ड्रोन कठुआ में नजर आया। इसके कुछ देर बाद वो भी गायब हो गया। कठुआ सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही संवेदनशील जिला है, क्योंकि वहां से पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है। दोनों घटनाओं को देखते हुए सभी संवेदनशील जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    उत्तराखंड: बाराहोती में LAC के उसपार अचानक हरकत में दिखी चीन की सेना, ड्रोन के साथ दस्ते की तैनाती उत्तराखंड: बाराहोती में LAC के उसपार अचानक हरकत में दिखी चीन की सेना, ड्रोन के साथ दस्ते की तैनाती

    सुबह मार गिराया था ड्रोन
    शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि हमने अखनूर बेस के पास टीम को तैनात किया था। रात तकरीबन 1 बजे ड्रोन दिखा, जिस पर टीम ने फायरिंग कर उसे मार गिराया। इस ड्रोन पर 5 किलोग्राम आईईडी बंधा हुआ था, जो पूरी तरह से विस्फोट के लिए तैयार था। एडीजीपी के मुताबिक ड्रोन एक हेक्साक्लॉप्टर था, जिसमें फ्लाइट कंट्रोलर के साथ जीपीएस भी लगा हुआ था। खास बात तो ये है कि फ्लाइट कंट्रोलर का जो सीरियल नंबर है, वो पिछले साल कठुआ में मिले ड्रोन से सिर्फ एक नंबर अलग है।

    English summary
    2 suspected drones activity Jammu Division security beefed up
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X