• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नशा देकर 2 नाबालिग आदिवासी छात्राओं से रेप, स्कूल हॉस्टल के दो अधिकारी गिरफ्तार

|

मुंबई। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में दो नाबालिग आदिवासी लड़कियों से साथ रेप का मामला सामने आया है। दरअसल दोनों बच्चियां यहां आदिवासी बच्चों को लिए चल रहे स्कूल में पढ़ती थीं। दोनों ही बच्चियों को नशा देकर उनका रेप करने का आरोप स्कूल के ही दो अधिकारियों पर लगा है। हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट छबन पचारे और डिप्टी सुप्रीटेंडेंट नरेंद्र विरूतकर को दोनों बच्चियों के रेप के आरोप में मंगलवार गिरफ्तार किया गया है।

2 minor tribal girls allegedly drugged, raped by school staff in Maharashtra

इसके अलावा इस सब में आरोपियों का साथ देने के लिए दो महिला कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों हास्टल वार्डन कल्पना ठाकरे और असिस्टेंट लता कनाके हैं। रजूरा तहसीन में स्थित ये स्कूल पूर्व कांग्रेस विधायक का बताया जा रहा है जिसे अभी एक निजी संस्था द्वारा चलाया जा रहा है।

9 और 10 साल की पीड़ित बच्चियों को बार बार बेहोश हो जाने की शिकायत के बाद 6 अप्रैल को चंद्रपुर को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में स्त्री रोग विशेषज्ञों ने पाया कि दोनों बच्चियों के साथ रेप हुआ है और उन्हें ड्रग्स का ओवरडोज भी दिया गया है। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को इसकी शिकायत की। इस सब के बाद एक अन्य बच्ची भी बेहोश हो जाने की इसी शिकायत के साथ आगे आई है। इस बच्ची की भी मेडिकल जांच की जा रही है।

दोनों आरोपियों को आईपीसी की धारा 376 (रेप) और पोस्को और एससी-एसटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने दोनों को 20 अप्रैल तक पुलिस की हिरासत में रखने को कहा है। पुलिस ने छानबीन में हास्टल में सुप्रीटेंडेंट के ऑफिस के कई कंडोम और वियाग्रा पिल्स बरामद की हैं। राज्य वित्त मंत्री और चंद्रपुर जिले के गार्जियन मिनिस्टर सुधीर मुंगनतिवार ने मामले में विस्तार से जांच करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- जानिए महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2 minor tribal girls allegedly drugged, raped by school staff in Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X