• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: दुबई से पार्सल में आया था टैंग, कस्‍टम ने खोला तो निकला सोना, कीमत जानकर सन्‍न हो जाएंगे आप

|

चेन्‍नई। जरायम की दुनिया में सोने की तस्‍करी कई सालों से चली आ रही है। अंडरवर्ल्‍ड सरगना हाजी मस्‍तान हो या फिर दाऊद इब्राहिम पानी के जरिए सोने की तस्‍करी करते थे। वहीं बीते कुछ सालों में हवाई जहाज के जरिए तस्‍करी की जाने लगी। उसके बाद एक समय ऐसा आया जब लोग अपने शरीर में सोना छिपाकर स्‍मगलिंग को अंजाम देते थे। लेकिन बीते कुछ महीनों में तस्‍करी के अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं जिसने पुलिस को भी अचंभे में डाल दिया है। चेन्‍नई एयर कस्‍टम ने एयरपोर्ट पर एक पार्सल जब्‍त किया है जिसमें 2.5 किलो सोना था।

VIDEO: दुबई से पार्सल में आया था टैंग, कस्‍टम ने खोला तो निकला सोना, कीमत जानकर सन्‍न हो जाएंगे आप

पार्सल में इंस्‍टेंट ड्रिंक टैंग था जिसके अंदर सोने के छोटे-छोटे टुकड़े थे। एयरपोर्ट कस्‍टम के अधिकारी ने बताया कि यह पार्सल दुबई से आया था और चेन्‍नई के एक शख्‍स को संबोधित किया गया था। पुलिस ने फौरन पार्सल के पते की छानबीन की लेकिन पता गलत पाया गया। पुलिस ने बताया कि सोने की कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए है। आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही राजस्‍थान में एक शख्‍स को 16 लाख के सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी जयपुर एयरपोर्ट से हुई थी।

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सोने को तार के अंदर डाला गया था। जयपुर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि शारजहा से आई एयर अरेबिया की फ्लाइट के यात्रियों की चेकिंग की जा रही थी। तब यात्री के बैग में सोना होने का संदेह हुआ। टीम ने बैग को चैक किया तो तार की शक्ल में सोना छुपा रखा था। तार को काट कर सोने को बाहर निकाला। सोने का वजन 360 ग्राम है।

 Gold Price: हफ्ते के पहले दिन ही चढ़ा सोना, कीमत में बड़ी तेजी, चांदी 72000 के करीब पहुंची Gold Price: हफ्ते के पहले दिन ही चढ़ा सोना, कीमत में बड़ी तेजी, चांदी 72000 के करीब पहुंची

English summary
2.5 kg gold granules worth Rs 1.20 crore concealed in Tang instant drink mix seized by Chennai Air Customs at Foreign Post Office.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X