• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बजाज ऑटो की फैक्ट्री में 140 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत

|

नई दिल्ली: अनलॉक-1 में सरकार ने ज्यादातर गतिविधियों की छूट दे दी है। जिस वजह से उद्योग-धंधे दो महीने बाद फिर से शुरू हो गए हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस के मामलों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। अब बाइक बनाने वाली देश की टॉप कंपनी बजाज ऑटो के वालुज (औरंगाबाद) फैक्ट्री में 140 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें से दो कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। बजाज ऑटो ने अभी फैक्ट्री बंद करने से इनकार कर दिया है।

8000 से ज्यादा कर्मचारी

8000 से ज्यादा कर्मचारी

कंपनी प्रबंधन के मुताबिक वालुज फैक्ट्री में 8100 कर्मचारी काम करते हैं। यहां पर 24 अप्रैल को कुछ कर्मचारियों के साथ उत्पादन दोबारा से शुरू हुआ था। वहीं अनलॉक में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई। फिर 6 जून को यहां पर कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया था। पहले तो फैक्ट्री के 79 कर्मचारी पॉजिटिव बताए जा रहे थे, लेकिन शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट में इनकी संख्या बढ़कर 140 हो गई। जिसमें से दो लोगों की मौत भी हुई है। दोनों डायबिटीज और हाइपर टेंशन से ग्रसित थे।

नहीं बंद होगी फैक्ट्री

नहीं बंद होगी फैक्ट्री

कंपनी प्रबंधन के मुताबिक वालुज फैक्ट्री में हर साल 5 लाख बाइक का उत्पादन होता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग फैक्ट्री के बंद होने की बात कर रहे हैं, लेकिन ये गलत है। फैक्ट्री सामान्य रूप से चल रही है। वहीं पूरे परिसर में स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन हो रहा है। फैक्ट्री सामान्य रूप से चलती रहे, इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कंपनी नो वर्क नो पे के नियमों के तहत फैक्ट्री को बंद करेगी, तो इससे कर्मचारियों पर बुरा असर पड़ेगा। इस वजह से वो एहतियात बरतते हुए फैक्ट्री को जारी रखना चाहते हैं।

5 लाख का आंकड़ा पार

5 लाख का आंकड़ा पार

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत में अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 5,08,953 हो गए हैं। इसमें से 1,97,387 सक्रिय मामले हैं जबकि 2,95,881 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देशभर में इस वायरस से अब तक 15,685 मरीजों की मौत हुई है। बीते 24 घंटों में ही कोरोना वायरस के 18,552 नए मामले सामने आए हैं और 384 मौतें हुई हैं।

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल में नहीं होना चाहते भर्तीगुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल में नहीं होना चाहते भर्ती

English summary
140 employee tested coronavirus positive in Bajaj Auto Waluj factory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X